ओल्ड ट्रैफर्ड में वॉर्न ने फेंकी थी करिश्माई गेंद, बन गई थी 'बॉल ऑफ द सेंचुरी', देखें Video

चार जून 1993 को ओल्ड ट्रैफर्ड में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीम आमने सामने थी. इस मुकाबले में उन्होंने विपक्षी टीम के दिग्गज बल्लेबाज माइक गैटिंग को लगभग 90 डिग्री टर्न पर गेंद को घुमाते हुए बोल्ड कर दिया था. 

ओल्ड ट्रैफर्ड में वॉर्न ने फेंकी थी करिश्माई गेंद, बन गई थी 'बॉल ऑफ द सेंचुरी', देखें Video

ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वॉर्न

खास बातें

  • नहीं रहे ऑस्ट्रेलियाई पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न
  • 52 साल की उम्र में ली आखिरी सांस
  • ओल्ड ट्रैफर्ड में फेंकी थी 'बॉल ऑफ द सेंचुरी'
कैनबरा:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) का आज थाईलैंड में दिल का दौरा (Heart Attack) पड़ने की वजह से 52 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. मिली जानकारी के अनुसार वॉर्न अपने विला में मौजूद थे, जहां उन्हें बेसुध पाया गया. ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज के अचानक निधन से हर कोई हैरान है और उनके परिवार के प्रति लोग अपनी संवेदनाएं जता रहे हैं. 

बता दें क्रिकेट के मैदान में वॉर्न द्वारा दिए गए अमूल्य योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा. ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने अपने 15 साल के क्रिकेट करियर में ऑस्ट्रेलिया के लिए 339 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलते हुए कुल 1001 विकेट चटकाए हैं. इसमें उन्होंने टेस्ट प्रारूप में 708 और वनडे प्रारूप में 293 विकेट चटकाए हैं.


शेन वार्न के निधन से हरभजन सिंह का भी दिल टूटा, मेरे हीरो, इस खबर पर विश्वास नहीं करना चाहता...'

वैसे तो वॉर्न को कई उपलब्धियों के लिए क्रिकेट के इतिहास में याद रखा जाएगा, लेकिन उन्होंने मैनचेस्टर टेस्ट के दौरान इंग्लिश बल्लेबाज माइक गैटिंग (Mike Gatting) को जैसे बोल्ड किया उसके लिए उन्हें सदियों तक याद किया जाएगा. 

दरअसल चार जून 1993 को ओल्ड ट्रैफर्ड में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीम आमने सामने थी. इस मुकाबले में उन्होंने विपक्षी टीम के दिग्गज बल्लेबाज माइक गैटिंग को लगभग 90 डिग्री टर्न पर गेंद को घुमाते हुए बोल्ड कर दिया था. 

नहीं रहे ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज क्रिकेटर शेन वॉर्न, 52 साल की उम्र में निधन

वॉर्न के इस करिश्माई गेंदबाजी के बाद वहां मौजूदा सभी क्रिकेट प्रशंसक और खिलाड़ी स्तब्ध रह गए थे. वॉर्न ने अपनी पहली एशेज श्रृंखला में पांच मैच खेलते हुए 29 सफलता प्राप्त की थी. 

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने अपने इस ऐतिहासिक कारनामे के बारे में एक इंटरव्यू में बात करते हुए कहा था कि वह ऐसी गेंद भी डाल सकते हैं. वॉर्न ने कहा उस दौरान वह केवल लेग ब्रेक गेंदबाजी करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन गेंद 90 डिग्री घूम गई, वह अविश्वसनीय था. ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज भी 'बॉल ऑफ द सेंचुरी' को अपनी जिंदगी का सबसे अहम पल मानते थे.

दिग्गज स्पिनर शेन वार्न नहीं रहे, रोहित शर्मा बोले- अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है.'

बता दें ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने साल 1992 में भारतीय टीम के खिलाफ सिडनी में अपने अंतरराष्ट्रीय टेस्ट करियर का आगाज किया था. वहीं उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला साल 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ सिडनी में खेला था.

बिहार के युवा क्रिकेटर ने तिहरा शतक जड़कर बनाया विश्व रिकॉर्ड

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com