वॉर्न नहीं चाहते कि कोई विकेटकीपर हो भारतीय टेस्ट कप्तान, बताया अपना पसंदीदा नाम

बहरहाल, बीसीसीआई के लिए यह फैसला लेना बिल्कुल भी आसान होने नहीं जा रहा. वजह यह है कि रोहित की साल भर के लिए सभी फौरमेटों में उपलब्धता. यह सभी जानते हैं कि रोहित आए दिन चोटिल होते रहते हैं

वॉर्न नहीं चाहते कि कोई विकेटकीपर हो भारतीय टेस्ट कप्तान, बताया अपना पसंदीदा नाम

कंगारू लीजेंड शेन वॉर्न

खास बातें

  • वॉर्न ने बतायी विकेटकीपर को कप्तान न बनाने की वजह
  • विराट की कप्तानी छोड़ने का दुख-वॉर्न
  • विराट बहुत लोगों के आदर्श हैं
नयी दिल्ली:

SA vs IND: अब  जब विराट के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद दुनिया भर के दिग्गज भारत के अगले कप्तान को लेकर सलाह दे रहे हैं, तो अब स्पिन के मास्टर शेन वॉर्न भी सामने आ गए हैं. विराट के कप्तानी छोड़ने के बाद से ही दिग्गज अलग-अलग सलाह दे रहे हैं. सनी गावस्कर पंत को कप्तान बनाने की बात कर रहे हैं, कोई रोहित शर्मा को टेस्ट कप्तान बनते देखना चाहते हैं. मतलब जितने मुंह, उनती बातें जैसी तस्वीर हो चली है, लेकिन शेन वॉर्न किसी विकेटकीपर को भारत का कप्तान बनाए जाने के पक्षधर नहीं है.ं

अपनी सलाह को लेकर काफी मुखर रहने वाले वॉर्न ने मुझे नहीं लगता कि किसी विकेटकीपर (पंत) को कप्तान बनाया जाना चाहिए. मुझे लगता है कि विकेटकीपर एक अच्छा उप-कप्तान होता है. भारतीय टीम को देखते हुए जसप्रीत बुमराह अच्छे कप्तान साबित हो सकते हैं, रोहित शर्मा अच्छे कप्तान हो सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: अगर मैं विराट की जगह होता, तो कभी शादी नहीं करता, शोएब अख्तर ने कहा


वॉर्न बोले कि उनके फेवरेट तो रोहित शर्मा हैं, लेकिन अगर अजिंक्य रहाणे फॉर्म में  वापसी करते हैं, तो वह भी मजबूत दावेदार हो सकते हैं. वहीं, वॉर्न ने विराट की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह उनके कप्तानी छोड़ने के फैसले से दुखी हैं. उन्होंने कहा कि कोहली बहुत से लोगों के लिए प्रेरणा हैं. वह एक प्रेरणादायक कप्तान हैं. और मुझे उन्हें कप्तानी से इस्तीफा देते हुए खासा दुख हुआ. दिग्गज ने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि विराट लंबे समय तक टेस्ट क्रिकेट खेलेंगे. मैं उनका बड़े फौरमेट में खेलते देखने के लिए लंबे समय से इंतजार कर रहा हूं. मैं उनका बड़ा फैन हूं. 

यह भी पढ़ें:  जल्द से जल्द टीम और बीसीसीआई को ढूंढने होंगे इन कड़े सवालों के जवाब

बहरहाल, बीसीसीआई के लिए यह फैसला लेना बिल्कुल भी आसान होने नहीं जा रहा. वजह यह है कि रोहित की साल भर के लिए सभी फौरमेटों में उपलब्धता. यह सभी जानते हैं कि रोहित आए दिन चोटिल होते रहते हैं, तो वहीं उनकी उम्र भी 35 के आस-पास हो चली है. जाहिर है कि बीसीसीआई किसी भविष्य के कप्तान में निवेश करना चाहेगा, जिसके पास अगले सात-आठ साल भारतीय क्रिकेट के लिए बचे हों. यही बड़ी वजह है कि रोहित के अलावा भी कई विकल्प पैदा हो गए हैं और उनके समर्थन में अलग-अलग सुर लगाए जा रहे हैं. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: 'शून्य' पर आउट होकर विराट कोहली ने बनाया अनचाहा रिकॉर्ड. ​