बैन लगने के बाद MCC विश्व क्रिकेट समिति से हटे शाकिब अल हसन

बैन लगने के बाद MCC विश्व क्रिकेट समिति से हटे शाकिब अल हसन

Shakib Al Hasan पर लगा बैन बांग्लादेश के क्रिकेट के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है

खास बातें

  • अक्टूबर 2017 में एमसीसी विश्व क्रिकेट समिति से जुड़े थे
  • शाकिब ने आईसीसी पर लगाया है दो साल का बैन
  • अपने ऊपर लगे आरोपों को स्वीकार कर चुके हैं शाकिब
लंदन:

Shakib Al Hasan: भ्रष्ट पेशकश की रिपोर्ट नहीं करने के कारण दो साल के लिए प्रतिबंधित हुए बांग्लादेशी कप्तान और शीर्ष ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) खेल के नियम बनाने वाली एमसीसी की विश्व क्रिकेट समिति (MCC World Cricket Committee) से हट गए हैं. मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) की विज्ञप्ति के अनुसार, ‘मेरिलबोन क्रिकेट क्लब आज इस बात की पुष्टि करता है कि शाकिब अल हसन एमसीसी विश्व क्रिकेट समिति से हट गए हैं. (Shakib Al Hasan Quits MCC Committee)' शाकिब पर मंगलवार को क्रिकेट की शीर्ष संस्था इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने दो साल का प्रतिबंध लगाया था. इस खिलाड़ी ने आईसीसी भ्रष्टाचार रोधी संहिता के उल्लघंन के आरोपों को स्वीकार कर लिया है जिससे वह इस सजा के खिलाफ अपील नहीं कर सकते.

India vs Bangladesh: भारत दौरे के लिए महमुदुल्ला बांग्लादेश टी20 टीम के कप्तान

शाकिब (Shakib Al Hasan) अक्टूबर 2017 में एमसीसी विश्व क्रिकेट समिति से जुड़े थे और उन्होंने सिडनी और बेंगलुरू में दोनों जगह बैठकों में शिरकत की थी. एमसीसी विश्व क्रिकेट समिति में दुनिया के मौजूदा और पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर और अंपायर शामिल होते हैं जो एक साल में दो बार मिलकर खेल की मौजूदा स्थिति पर चर्चा करते हैं. अगली बैठक मार्च 2020 में श्रीलंका में होनी है.


विश्व क्रिकेट समिति के चेयरमैन माइक गैटिंग ने कहा, ‘हमें दुख है कि समिति में शाकिब नहीं होंगे जिसमें उन्होंने पिछले दो वर्षों में काफी योगदान किया है. क्रिकेट भावना के सरंक्षक होने के नाते हम उनके इस्तीफे का समर्थन करते हैं और मानते हैं कि यह सही फैसला था.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभाला



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)