शाहिद अफरीदी ने चुनी ऑल टाइम बेस्‍ट XI, स्‍टार दिग्गजों की भरमार, लेकिन भारत से केवल एक खिलाड़ी

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi's All Time XI) ने अपने पसंद के ऑल टाइम फेवरेट प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है

शाहिद अफरीदी ने चुनी ऑल टाइम बेस्‍ट XI, स्‍टार दिग्गजों की भरमार, लेकिन भारत से केवल एक खिलाड़ी

शाहिद अफरीदी ने चुनी ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन

खास बातें

  • शाहिद अफरीदी ने चुनी ऑल टाइम XI
  • सचिन तेंदुलकर एक मात्र भारतीय खिलाड़़ी
  • पाकिस्तान से 5 और ऑस्ट्रेलिया के 4 खिलाड़ियों को रखा अपनी टीम में

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi's All Time XI) ने अपने पसंद के ऑल टाइम फेवरेट प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर खुद के पसंद के 11 प्लेयर को चुना है. अपनी ऑलटाइम बेस्ट प्लेइंग इलेवन में अफरीदी ने पाकिस्तान के 5 खिलाड़ी को जगह दी है तो वहीं दूसरी ऑस्ट्रेलिया के 4 खिलाड़ियों को शामिल किया है. भारत की ओर से अफरीदी ने सिर्फ सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को ही जगह दी है. पाकिस्तान की तरफ से अफरीदी ने सईद अनवर, इंजमाम उल हक, राशिद लतीफ, वसीम अकरम और शोएब अख्तर को अपनी टीम में शामिल किया है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया की ओर से अफरीदी ने एडम गिलक्रिस्ट, रिकी पोंटिंग, ग्लेन मैक्ग्रा और दिग्गज स्पिनर शेन वार्न को चुना है. 

दुनिया का इकलौता ओपनर बल्लेबाज जो टेस्ट में कभी आउट नहीं हुआ

ऑलटाइम प्लेइंग XI में ओपनर के तौर पर अफरीदी की पसंद सईद अनवर और एडम गिलक्रिस्ट बने हैं. नंबह 3 पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग को रखा है. इसके अलावा तेंदुलकर नंबर 4 पर तो वहीं पूर्व पाकिस्तानी कप्तान को अफरीदी ने नंबर 5 का बल्लेबाजी क्रम दिया है. दिग्गज साउथ अफ्रीका ऑलराउंडर जैक कैलिस नंबर 6 पर इस टीम में मौजूद हैं. 


इस इंग्लिश बल्लेबाज ने खेली टी-20 की तूफानी पारी, 11 छक्के लगाकर ठोक दिये 136 रन, देखें Video

राशिद लतीफ भी अफरीदी के पसंद बने हैं. तेज गेंदबाजी में अफरीदी ने वसीम अकरम और शोएब अख्तर की जोड़ी के साथ ग्लेन मैक्ग्रा को शामिल किया है. शाहिद अफरीदी की इस टीम में शेन वार्न एक मात्र स्पिनर हैं. बता दें कि शाहिद अफरीदी ने 2018 में ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था.

7238qrcg

अफरीदी ने अपने करियर में 27 टेस्ट, 398 वनडे और 99 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. अपने करियर में अफरीदी शुरूआत में बल्लेबाजी के लिए जाने गए लेकिन करियर के दूसरे पड़ाव में अपनी गेंदबाजी से विरोधी बल्लेबाजों को परेशान करने में सफल रहे. यही कारण है कि उन्होंने टी-20 इंटरनेशनल में 98 विकेट और वनडे में 395 विकेट लेने में सफल रहे.

WTC Final में मोहम्मद सिराज और इशांत शर्मा से से कौन होगा प्लेइंग XI में शामिल, देखें रिकॉर्ड क्या कहते हैं

शाहिद अफरीदी की ऑलटाइम प्लेइंग XI
सईद अनवर, एडम गिलक्रिस्ट, रिकी पोटिंग, सचिन तेंदुलकर, इंजमाम उल हक, जैक कैलिस, राशिद लतीफ,वसीम अकरम,शोएब अख्तर, ग्लेन मैक्ग्राथ, शेन वॉर्न

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com