17 साल की 'लेडी सहवाग' ने रचा इतिहास, डेब्यू टेस्ट में ऐसा करने वाली सबसे कम उम्र की महिला क्रिकेटर बनीं

शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे एक मात्र टेस्ट मैच में इतिहास रच दिया है. शेफाली एक तऱफ जहां डेब्यू टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वालीं भारतीय बल्लेबाज बन गईं हैं

17 साल की 'लेडी सहवाग' ने रचा इतिहास, डेब्यू टेस्ट में ऐसा करने वाली सबसे कम उम्र की महिला क्रिकेटर बनीं

17 साल की लेडी सहवाग ने रचा इतिहास

ENGW vs INDW: 17 साल की युवा भारतीय महिला बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे एक मात्र टेस्ट मैच में इतिहास रच दिया है. शेफाली एक तऱफ जहां डेब्यू टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वालीं भारतीय बल्लेबाज बन गईं हैं तो वहीं दूसरी ओर डेब्यू टेस्ट मैच की दोनों पारियों में अर्धशतकीय पारी खेलने वालीं पहली महिला क्रिकेटर बन गईं तो वहीं, डेब्यू टेस्ट मैच में लगातार दो पारियों में अर्धशतक जमाने वालीं सबसे युवा बल्लेबाज भी बनने का कमाल कर दिखाया है. इसके अलावा डेब्यू टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 50 से ज्यादा रन का स्कोर करने वाली शेफाली दुनिया की चौथी बल्लेबाज बनने में सफल हो गई हैं.

WTC Final Day 2: जानिए दूसरे दिन कैसा रहेगा मौसम, कब शुरू हो सकता है मैच?

बता दें कि तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने अपनी दूसरी पारी में 83 रन 1 विकेट पर बना लिए हैं. शेफाली 68 गेंद पर 55 रन बनाकर नाबाद हैं. पहली पारी में 17 साल की इस बल्लेबाज ने 96 रन की शानदार पारी खेली थी. भारतीय महिला क्रिकेट में शेफाली को लेडी सहवाग के नाम से जाना जाता है. सहवाग की तरह ही शेफाली गेंदबाजों के खिलाफ आक्रमक बल्लेबाजी करती हैं. यही कारण है कि उनको 'लेडी सहवाग' के नाम से जाना जाता है.


इंग्लैंड महिला गेंदबाज की घातक रिवर्स स्विंग पर बोल्ड होकर हैरान हो गईं ये भारतीय बल्लेबाज-Video

सहवाग ने भी शेफाली की बल्लेबाजी को लेकर ट्वीट किया और लिखा कि इस बल्लेबाज की आक्रमकता को देखकर मैं गदगद हो गया हूं.'

इंग्लैंड ने पहली पारी में 9 विकेट पर 396 रन बनाए जिसके बाद भारत ने पहली पारी में 231 रन बनाए थे. भारतीय महिला टीम यह खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड से पहली पारी के आधार पर 82 रन पीछे हैं. 

भारत की पहली पारी के दौरान शेफाली और स्मृति मंधाना ने पहले विकेट के लिए 167 रनों की साझेदारी करने में सफल रहीं थी. यह महिला टेस्ट क्रिकटे में पहले विकेट के लिए की गई सर्वाधिक रनों के पार्टनरशिप का रिकॉर्ड है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com