अफगानिस्तान के खिलाफ T20I सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान, बदल गए सभी खिलाड़ी, बाबर आजम की जगह यह खिलाड़ी बना कप्तान

Afghanistan v Pakistan in UAE, 2023: अफगानिस्तान के साथ टी-20 सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम का ऐलान हो गया है. पाकिस्तानी टीम में बड़े बदलाव हुए हैं. शादाब खान (Shadab Khan) को कप्तान बनाया गया है. दरअसल, बाबर आजम (Babar Azam) को टी20 सीरीज से रेस्ट दिया गया है.

अफगानिस्तान के खिलाफ T20I सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान, बदल गए सभी खिलाड़ी, बाबर आजम की जगह यह खिलाड़ी बना कप्तान

अफगानिस्तान के खिलाफ शादाब खान बने कप्तान

Afghanistan v Pakistan in UAE, 2023: अफगानिस्तान के साथ टी-20 सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम का ऐलान हो गया है. पाकिस्तानी टीम में बड़े बदलाव हुए हैं. शादाब खान (Shadab Khan) को कप्तान बनाया गया है. दरअसल, बाबर आजम (Babar Azam) को टी20 सीरीज से रेस्ट दिया गया है. यही कारण है कि बाबर की जगह शादाब को टीम का कार्यकारी कप्तान नियुक्त किया  गया है. पाकिस्तान की टीम में एक नहीं बल्कि 4  अनकैप्ड खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. इहसानुल्लाह, सईम अयूब, तैयब ताहिर और जमान खान पहली बार पाकिस्तान की टीम का हिस्सा हैं. इसके अलावा टी-20 सीरीज में इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद हारिस, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह और शान मसूद टीम का हिस्सा हैं. 

पाकिस्तान और अफगानिस्तान की टीम यूएई में 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी. सीरीज का पहला मैच 25 मार्च को शारजाह में खेला जाएगा. वहीं, दूसरा टी-20 मैच 27 मार्च और सीरीज का आखिरी मैच 29 मार्च को खेला जाने वाला है. सीरीज के तीनों मैच शारजाह में खेले जाएंगे. पाकिस्तान की इस नई टी20 टीम में  रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर अबरार अहमद, हसीबुल्लाह खान और ओसामा मीर को शामिल किया गया है.

दरअसल, इस समय पाकिस्तान के कई बड़े दिग्गज पाकिस्तान सुपर लीग में खेले हैं. ऐसे में पाकिस्तानी बोर्ड ने दिग्गज खिलाड़ियों को आराम देने का फैसला किया है. यही कारण है कि अफगानिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज में बाबर आझम नहीं खेलेगें. 


शादाब खान को कप्तानी
शादाब खान को पाकिस्तान का भविष्य का कप्तान बताया जा रहा है. पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज शाहिद अफरीदी ने बाबर की जगह शादाब को कप्तान बनाने की वकालत पहले ही कर चूके हैं. अब देखना है कि अफगानिस्तान के खिलाफ कप्तान के तौर पर पाकिस्तानी ऑलराउंडर शादाब खान किस तरह का परफॉर्मेंस कर दिखाते हैं. 

अफगानिस्तान के खिलाफ पाकिस्तान की टी-20 टीम
शादाब खान (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, आजम खान, फहीम अशरफ, इफ्तिखार अहमद, इहसानुल्लाह, इमाद वसीम, मोहम्मद हारिस, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, सईम अयूब, शान मसूद, तैय्यब ताहिर, जमान खान

रिजर्व खिलाड़ी : अबरार अहमद, हसीबुल्ला,और उसामा मीर

--- ये भी पढ़ें ---

* न्यूजीलैंड ने आखिरी गेंद पर श्रीलंका को हराया, सांस रोक देने वाले मैच के बाद भारत WTC फाइनल में
* 'EPIC !! आखिरी गेंद पर कमेंट्री करते हुए कमेंटेटरों का हुआ बुरा हाल, होश उड़ से गए, देखें Video

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com