न्यूजीलैंड दौरे पर गई पाकिस्तान टीम का 7वां सदस्य हुआ कोरोना पॉजिटिव, दौरे को किया जा सकता है रद्द ?

न्यूजीलैंड दौरे पर गई पाकिस्तानी क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) का एक और सदस्य कोरोना पॉजिटिव (COVID-19) हो गया है और उसे अपने बाकी छह साथियों के साथ पृथकवास में रहना होगा. पाकिस्तान की 53 सदस्यीय टीम के छह सदस्य मंगलवार को पॉजिटिव पाये गए थे

न्यूजीलैंड दौरे पर गई पाकिस्तान टीम का 7वां सदस्य हुआ कोरोना पॉजिटिव, दौरे को किया जा सकता है रद्द ?

न्यूजीलैंड दौरे पर गई पाकिस्तान टीम के 7वां सदस्य हुआ कोरोना पॉजिटिव, दौरे को किया जा सकता है रद्द ?

न्यूजीलैंड दौरे पर गई पाकिस्तानी क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) का एक और सदस्य कोरोना पॉजिटिव (COVID-19) हो गया है और उसे अपने बाकी छह साथियों के साथ पृथकवास में रहना होगा. पाकिस्तान की 53 सदस्यीय टीम के छह सदस्य मंगलवार को पॉजिटिव पाये गए थे जब टीम पाकिस्तान से न्यूजीलैंड पहुंची थी. सातवां सदस्य शुक्रवार को पॉजिटिव पाया गया जब 14 दिन के अनिवार्य पृथकवास के दौरान खिलाड़ियों और अधिकारियों की फिर जांच की गई. न्यूजीलैंड के नियमों के अनुसार पृथकवास में तीसरे और 12वें दिन जांच की जाती है. न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा ,‘‘पाकिस्तान क्रिकेट टीम का एक और सदस्य जांच के दौरान पॉजिटिव पाया गया है.  छह सदस्य पहले ही से पॉजिटिव हैं. बाकी सभी के नतीजे नेगेटिव रहे हैं. पाकिस्तानी टीम को स्वास्थ्य प्रोटोकॉल तोड़ने के कारण पहले ही अंतिम चेतावनी मिल चुकी है. 

डेविड वॉर्नर ने दिखाई दरियादिली, Live मैच में बांधा हार्दिक पंड्या के जूते का फीता, ICC ने कहा- 'स्पिरिट ऑफ क्रिकेट'

मंत्रालय ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि क्राइस्टचर्च के होटल में खिलाड़ी साथ में खाना खा रहे थे और लॉबी में साथ घूम रहे थे. खिलाड़ियों और टीम प्रबंधन को पृथकवास के पहले तीन दिन होटल के अपने कमरों में ही रूकना था. न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य महानिदेशक डाक्टर एशले ब्लूमफील्ड ने कहा ,‘‘ अपने कमरों में रहने की बजाय से लोग होटल में घूमते, बातचीत करते और साथ में खाना खाते पाये गए. इनमें से किसी ने मास्क नहीं पहना था. अगर इसके बाद टीम स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का उल्लंघन करती है तो उसे न्यूजीलैंड से निष्कासित किया जा सकता है.


भारत आस्ट्रेलिया वनडे के दौरान मैदान पर दो प्रदर्शनकारी घुसे

न्यूजीलैंड दौरे पर पाकिस्तान की टीम को 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है और साथ ही 2 टेस्ट मैच भी खेलने हैं. टी-20 सीरीज का पहला मैच 18 दिसंबर को खेला जाएगा. बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी वाली पाकिस्तान की टीम को कीवी टीम (NZ Cricket Team) के खिलाफ आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भी भाग लेना है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​