'इन खास खिलाड़ियों' की राष्ट्रीय चयनकर्ता कर रहे ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए तलाश, कौन फिट बैठेगा, टीम का ऐलान जल्द

सूत्रों के अनुसार मुंबई इंडियंस के लिए बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे सूर्यकुमार यादव का वनडे टीम में चयन तय है. सूर्य ने मिड्लऑर्डर में निराश नहीं किया है और उन्हें जारी टूर्नामेंट में कई मैच जिताऊ पारियां खेली हैं. पूर्व चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने भी कहा कि सूर्य मौका दिए जाने के हकादर हैं, तो ऋषभ पंत के अनियमित प्रदर्शन ने हालात जटिल कर दिए हैं

'इन खास खिलाड़ियों' की राष्ट्रीय चयनकर्ता कर रहे ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए तलाश, कौन फिट बैठेगा, टीम का ऐलान जल्द

IPL 2020: ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए वनडे और टी20 में सूर्यकुमार यादव की वापसी तय है

नई दिल्ली:

जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IP 2020) के बाद टीम विराट ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी. प्रक्रिया लगभग शुरू हो चुकी है और शायद इसी हप्ते दौरे के लिए टीम का ऐलान हो जाए, लेकिन चयनकर्ताओं को तीनों फॉर्मेटों के लिए टीम चुनने के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ेगी. खासतौर पर वनडे में बल्लेबाजी के पहलू को लेकर. सूत्रों के अनुसार सेलेक्टरों के एजेंडे में सफेद गेंद के लिहाज से खास क्षमता वाले खिलाड़ियों पर रहेगा, तो वहीं सूर्यकुमार यादव वनडे टीम का हिस्सा बनने के लिए तैयार हैं. सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) फिलहाल मुंबई इंडियंस के लिए योगदान दे रहे हैं और आईपीएल में जैसी बल्लेबाजी का प्रदर्शन उन्होंने किया, उसने उन्हें स्वाभाविक तौर पर वनडे टीम में चयन का दावेदार बना दिया था और कई दिग्गजों ने उनके टीम में चयन की वकालत की थी. 

यह भी पढ़ें: कपिल देव को मिली अस्पताल से छुट्टी, सीने में दर्द की शिकायत के बाद हुए थे भर्ती

बहरहाल, खास पहलू पर लौटते हैं, जो सेलेक्टरो का एजेंडा है. अब यह तो आप जानते ही हैं कि भुवनेश्वर कुमार चोटिल हो चुके हैं और शायद वह पूरे ऑस्ट्रेलिया दौरे से ही बाहर हो जाएं. ऐसे में सेलेक्टर चाहते हैं न केवल टीम में और ज्यादा संतुलन आए, बल्कि भुवी का अच्छा विकल्प भी टीम के पास हो. यही वजह है कि सेलेक्टर सफेद गेंद फॉर्मेट ( वनडे और टी20) में ऐसे खिलाड़ी पर नजर है, जो बॉलिंग ऑलराउंडर हो और बाद के क्रम में आते हुए भारत के लिए मैच फिनिशिर की भूमिका निभा सके. यह भी विदित ही है कि हार्दिक पंड्या की बल्ले से तो खराब फॉर्म चल ही रही है, वहीं कमर में चोट के बाद वह आईपीएल में शायद ही कभी गेंदबाज के रूप में दिखाई पड़े.


सूत्रों के अनुसार मुंबई इंडियंस के लिए बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे सूर्यकुमार यादव का वनडे टीम में चयन तय है. सूर्य ने मिड्लऑर्डर में निराश नहीं किया है और उन्हें जारी टूर्नामेंट में कई मैच जिताऊ पारियां खेली हैं. पूर्व चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने भी कहा कि सूर्य मौका दिए जाने के हकादर हैं, तो ऋषभ पंत के अनियमित प्रदर्शन ने हालात जटिल कर दिए हैं. उन्होंने कहा कि अगर पंत नियमित रूप से बेहतर कर रहे होते, तो कई समस्याएं अपने आप खत्म हो जातीं, लेकिन केएल राहुल के विकेटकीपर की भूमिका पर कब्जे के बाद अब वह सूर्यकुमार के साथ पारी शुरू करते दिख सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: हैदराबाद के खिलाफ रोमांचक जीत की खुशी में 'Preity Zinta' का रिएक्शन वायरल...

कप्तान विराट सहित टीम मैनेजमेंट ऑलराउडर को लेकर भी परेशान है और हार्दिक की दिक्कतों ने टीम की परेशानी बढ़ा दी है. सूत्रों के अनुसार ऐसा हो सकता है कि भारतीय टीम की जरूरतों के कारण उनसे मुंबई के लिए गेंदबाजी न करायी जा रही हो. वह बतौर मिड्ल ऑर्डर बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया जा सकते हैं. प्रसाद ने कहा कि चयनकर्ताओं की नजर बॉलिग-ऑलराउंड पर है. और विजय शंकर और शिवम दुबे को मौका मिल सकता है, लेकिन इन दोनों ने गेंदबाजी में आईपीएल में प्रभावित नहीं किया है. दोनों को नियमित तौर पर गेंदबाजी मिली भी नहीं और यहा उनके चयन में आड़े आ सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​