इंग्लैंड को वनडे में हराकर स्कॉटलैंड ने सिर्फ दूसरी बार किया 'ऐसा'

Updated: 04 November 2018 23:23 IST

स्कॉटलैंड के लिए केलम के अलावा, मैथ्यू क्रॉस (48) और कप्तान केल कोएट्जर (58) ने भी अहम भूमिका निभाई. दोनों ने शतकीय साझेदारी कर टीम को मजबूत शुरुआत दी. इसके अलावा, जॉर्ज मुनसे ने भी 55 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। रिची बेरिंगटन ने 39 रनों का अहम योगदान दिया

Scotland surprised to England by beating 6 runs &
शतकवीर स्कॉटिश बल्लेबाज केलम मैक्लॉड

नई दिल्ली:

केलम मेक्लॉड (नाबाद 140) की शतकीय पारी और मार्क वॉट (3/55) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर स्कॉटलैंड ने ग्रेंज क्रिकेट क्लब मैदान पर खेले गए एकमात्र वनडे मैच में इंग्लैंड को छह रनों से हरा दिया. टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी स्कॉटलैंड ने निर्धारित 50 ओवरों में पांच विकेट गंवाकर 371 रन बनाए. जवाब में इंग्लैंड की टीम इस लक्ष्य हासिल करने से केवल छह रन पीछे रह गई. उसकी पारी 365 रनों पर समाप्त हो गई. स्कॉटलैंड के खिलाड़ी केलम को मैन ऑफ द मैच चुना गया. स्कॉलैंड अभी तक 106 वनडे खेल चुका है और इसमें से उसने 38 मुकाबले जीते हैं. इस रिकॉर्ड के बावजूद इस मैच में उसने एक खास बात हासिल की, जो उसे बड़ा कॉन्फिडेंस दे सकता है.

स्कॉटलैंड के लिए केलम के अलावा, मैथ्यू क्रॉस (48) और कप्तान केल कोएट्जर (58) ने भी अहम भूमिका निभाई. दोनों ने शतकीय साझेदारी कर टीम को मजबूत शुरुआत दी. इसके अलावा, जॉर्ज मुनसे ने भी 55 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। रिची बेरिंगटन ने 39 रनों का अहम योगदान दिया.

 

यह भी पढ़ें: ENG vs PAK 2nd TEST: तीसरे दिन ही पाकिस्तान की करारी हार, झेलनी पड़ी 'यह शर्मिंदगी'

इंग्लैंड के लिए इस पारी में लियाम प्लंकट और आदिल राशिद ने दो-दो विकेट लिए, वहीं मार्क वुड को एक सफलता हाथ लगी. लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने भी जेसन रॉय (34) और जॉनी बेयरस्टॉ (105) की शतकीय पारी के दम पर पहले विकेट के लिए 129 रनों का स्कोर खड़ा किया और टीम को मजबूत शुरुआत दी. 

इसके बाद, एलेक्स हेल्स (52) ने भी अर्धशतकीय पारी खेली. मोइन अली ने 46 और प्लंकट ने 47 रनों का अहम योगदान दिया, लेकिन टीम के निचले क्रम के बल्लेबाज अच्छी शुरुआत से मिली लय को कायम नहीं रख पाए और टीम 365 रनों पर ही ऑल आउट होते हुए केवल छह रनों से हार गई. स्कॉटलैंड के लिए वॉट के अलावा, एलेसदेर इवांस और रिची बेरिंगटन ने दो-दो विकेट लिए, वहीं सेफयान शारिफ को एक सफलता मिली. इंग्लैंड के खिलाड़ी आदिल राशिद रन आउट हुए.

VIDEO: पिछले दिनों विराट के पुतले को नई दिल्ली स्थित म्युजियम में लगाया गया

स्कॉटलैंड के लिए बड़ी बात यह रही कि खेले 106 वनडे मैचों में यह किसी टेस्ट प्लेइंग नेशन के खिलाफ उसकी सिर्फ दूसरी जीत रही. इससे पहले उसने पिछले साल जिंबाब्वे को इडिनबर्ग में पटखनी दी थी. बता दें कि स्कॉटलैंड टीम तीन विश्व कप में हिस्सा ले चुकी है, लेकिन अभी भी उसे अपनी पहली जीत दर्ज करना बाकी है. 

Comments
हाईलाइट्स
  • स्कॉटलैंड- 50 में 5 पर 371 रन
  • केलम मेक्लॉड 140*, कायले कोइत्जर 58
  • इंग्लैंड- 48.5 में 365 रन, जानी बर्यस्टो
संबंधित खबरें
सरफराज ने खेली 89 रनों की तूफानी पारी, पाकिस्‍तान ने स्‍कॉटलैंड को 48 रन से हराया
सरफराज ने खेली 89 रनों की तूफानी पारी, पाकिस्‍तान ने स्‍कॉटलैंड को 48 रन से हराया
इंग्लैंड को वनडे में हराकर स्कॉटलैंड ने सिर्फ दूसरी बार किया
इंग्लैंड को वनडे में हराकर स्कॉटलैंड ने सिर्फ दूसरी बार किया 'ऐसा'
Advertisement