Ind vs NZ 3rdT20: संजय मांजरेकर ने सिंगल नहीं लेने को बताया दिनेश कार्तिक की बड़ी भूल तो फैंस ने यूं दिया जवाब..

Updated: 11 February 2019 11:32 IST

पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने एक ट्वीट करके जब आखिरी ओवर में सिंगल नहीं लेने को दिनेश कार्तिक की गलती बताया तो कुछ फैंस DK के बचाव में सामने आए. एक प्रशंसक ने तो यहां तक कहा, 'मुझे समझ में नहीं आता कि हर कोई दिनेश कार्तिक के पीछे ही क्‍यों पड़ा है.

Sanjay Manjrekar trolled by cricket fans on his tweet about Dinesh Karthik
दिनेश कार्तिक ने तीसरे टी20 मैच में 16 गेंदों पर नाबाद 23 रन की पारी खेली थी

नई दिल्‍ली:

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand) तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम (Team India) को 1-2 की हार का सामना करना पड़ा. सीरीज के अंतर्गत रविवार को हुए रोमांचक अंतिम टी20 (3rd T20) मुकाबले में कीवी टीम ने भारत को 4 रन से पराजित किया. मैच के आखिरी क्षणों में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने नाबाद 33 रन (16 गेंद, चार छक्‍के) की पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाने की भरसक कोशिश की लेकिन भारतीय टीम को आखिरकार हारना पड़ा. वैसे, आखिरी ओवर में एक सिंगल नहीं लेने के लिए कार्तिक को आलोचना का शिकार भी होना पड़ा. पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar)  ने एक ट्वीट करके जब आखिरी ओवर में सिंगल नहीं लेने को दिनेश कार्तिक की गलती बताया तो कुछ फैंस DK के बचाव में सामने आए. एक प्रशंसक ने तो यहां तक कहा, 'मुझे समझ में नहीं आता कि हर कोई दिनेश कार्तिक के पीछे ही क्‍यों पड़ा है. वे इस समय शानदार फॉर्म हैं. सर, उन्‍हें समर्थन की जरूरत है.'

जब कार्तिक ने विकेट के पीछे दिखाई MS धोनी जैसी फुर्ती, हर कोई हुआ हैरान, देखें VIDEO

दरअसल, मैच के आखिरी ओवर में भारत को जीत के लिए 16 रन की जरूरत थी और दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik)  व क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) की जोड़ी क्रीज पर थी. टिम साउदी की ओर से फेंकी गई ओवर की पहली गेंद पर कार्तिक ने दो रन लिए लेकिन अगली गेंद पर कोई रन नहीं बन सका. तीसरी गेंद पर कार्तिक ने शॉट खेला और वे एक रन बना सकते थे लेकिन स्‍ट्राइक अपने पास रखने की कोशिश में उन्‍होंने यह सिंगल नहीं लिया. चौथी गेंद पर कार्तिक (Dinesh Karthik) ने सिंगल लिया. ऐसे समय भारत को जीत के लिए दो गेंद पर 13 और टाई के लिए दो गेंद पर 12 रन की जरूरत थी. ओवर की पांचवीं गेंद पर क्रुणाल ने सिंगल लिया अब जीत के लिए एक गेंद पर 11 रन की जरूरत थी और मैच भारत के हाथ से निकल चुका था. साउदी ने अगली गेंद वाइड फेंकी. हालांकि ओवर की छठी गेंद पर कार्तिक (Dinesh Karthik)  ने छक्‍का लगाया लेकिन भारतीय टीम 4 रन की हार से नहीं बच सकी.

दिनेश कार्तिक हैं परफेक्ट पति, पत्नी दीपिका को कुछ ऐसे भेजा प्यार भरा मैसेज

मैच के बाद भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने ट्वीट किया, 'डीके (दिनेश कार्तिक) ने बेहतरीन हिटिंग की लेकिन छोटी गलती ने टी20 मैच के परिणाम पर बड़ा असर डाला. जब क्रुणाल पंड्या दूसरे छोर पर थे तो सिंगल नहीं लेना गलत फैसला था. '

मांजरेकर के इस ट्वीट पर क्रिकेटप्रेमियों की प्रतिक्रिया इस प्रकार रही.

 

 

 

 

 

 

 

ज्‍यादातर फैंस ने दिनेश कार्तिक के पक्ष में राय दी. एक प्रशंसक ने मांजरेकर को जवाब देते हुए लिखा, 'दिनेश कार्तिक के कारण ही स्‍कोर 208 रन तक पहुंच पाया नहीं तो स्‍कोर 180 रन से कम हो सकता था. डीके...आप बेहतरीन खेले, सम्‍मान के हकदार हो. ' एक अन्‍य ने लिखा, 'मेरा दिल डीके के साथ है. उन्‍हें हमेशा ट्रायल पर रखा जाता है. हमेशा खुद को साबित करने के लिए भेजा जाता है. वेल प्‍लेड DK.'एक फैन की राय थी कि गलती तब हुई जब वांछित रन रेट (Required run rate)12 रन प्रति ओवर से अधिक था और डीके और क्रुणाल से पहले धोनी को बैटिंग के लिए भेजा गया.

वीडियो: गावस्‍कर ने कुलदीप-चहल को बताया निडर बॉलर

Comments
हाईलाइट्स
  • तीसरे टी20 मैच में चार रन से हारी थी टीम इंडिया
  • एक फैन ने कहा, हम कोई DK के पीछे क्‍यों पड़ा है
  • एक अन्‍य ने कहा, हमेशा ट्रायल पर रहते हैं कार्तिक
संबंधित खबरें
World Cup 2019, IND vs BAN: भारतीय टीम में चार विकेटकीपर की बात करने वाले
World Cup 2019, IND vs BAN: भारतीय टीम में चार विकेटकीपर की बात करने वाले 'यहां' भी जरा गौर करें
World Cup 2019: वनडे में डेब्‍यू के 15 साल बाद दिनेश कार्तिक ने खेला वर्ल्‍डकप का अपना पहला मैच
World Cup 2019: वनडे में डेब्‍यू के 15 साल बाद दिनेश कार्तिक ने खेला वर्ल्‍डकप का अपना पहला मैच
World Cup 2019: विराट कोहली का खुलासा, इसलिए ऋषभ पंत की जगह टीम में चुने गए दिनेश कार्तिक
World Cup 2019: विराट कोहली का खुलासा, इसलिए ऋषभ पंत की जगह टीम में चुने गए दिनेश कार्तिक
World Cup 2019: टीम मैनेजमेंट की उलझन, कौन करे नंबर-4 पर बैटिंग, राहुल, शंकर या धोनी!
World Cup 2019: टीम मैनेजमेंट की उलझन, कौन करे नंबर-4 पर बैटिंग, राहुल, शंकर या धोनी!
Qualifier 2, CSK vs DC: यह खास रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धोनी का कर रहा है इंतजार...
Qualifier 2, CSK vs DC: यह खास रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धोनी का कर रहा है इंतजार...
Advertisement