संजय मांजरेकर ने वनडे क्रिकेट के फॉर्मेट पर उठाया सवाल तो फैंस ने यूं किया ट्रोल....

Updated: 05 March 2019 10:57 IST

Sanjay Manjrekar: 53 वर्षीय संजय मांजरेकर एक ट्वीट करके कहा था कि मुझे हमेशा लगता है कि 50 ओवर का फॉर्मेट 10 ओवर ज्‍यादा लंबा है. मांजरेकर की राय में वनडे क्रिकेट 50 की जगह पर 40-40 ओवर का होना चाहिए. भारत-ऑस्‍ट्रेलिया के पहले वनडे के दौरान उन्‍होंने यह कमेंट किया था. मांजरेकर का यह ट्वीट क्रिकेटप्रेमियों को रास नहीं आया और उन्‍होंने टीम इंडिया के इस पूर्व क्रिकेटर को ट्रोल करना शुरू कर दिया.

Sanjay Manjrekar suggests change in ODI format; gets mercilessly trolled on Twitter
Sanjay Manjrekar ने कहा था कि मुझे लगता है कि 50 ओवर का फॉर्मेट 10 ओवर ज्‍यादा लंबा है

Sanjay Manjrekar: टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और मशहूर कमेंटेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar)अपने बयानों को लेकर अक्‍सर क्रिकेटप्रेमियों की आलोचना का शिकार बनते हैं. भारत के लिए 37 टेस्‍ट और 74 वनडे मैच खेलने वाले मांजरेकर वनडे क्रिकेट के फॉर्मेट (ODI Format) पर सवाल उठाकर फिर फैंस के निशाने पर आ गए हैं. दरअसल, 53 वर्षीय मांजरेकर एक ट्वीट करके कहा था कि मुझे हमेशा लगता है कि 50 ओवर का फॉर्मेट 10 ओवर ज्‍यादा लंबा है. मांजरेकर की राय में वनडे क्रिकेट 50 की जगह पर 40-40 ओवर का होना चाहिए. भारत-ऑस्‍ट्रेलिया के पहले वनडे के दौरान उन्‍होंने यह कमेंट किया था. मांजरेकर (Sanjay Manjrekar)का यह ट्वीट क्रिकेटप्रेमियों को रास नहीं आया और उन्‍होंने टीम इंडिया के इस पूर्व क्रिकेटर को ट्रोल करना शुरू कर दिया. एक फैन ने जवाब देते हुए लिखा, 'क्रिकेट ऐसा खेल है जिसे हमेशा ही इसके अपने लोगों ने नीचा दिखाने की कोशिश की है.' एक अन्‍य प्रशंसक ने लिखा, 'आप 40 ओवर के बाद अपना टीवी बंद कर दीजिए.' एक प्रशंसक ने तो आलोचना करते हुए मांजरेकर की कमेंट्री पर ही सवाल उठा दिए. इस फैन ने लिखा, जब आप कमेंट करते है तो 10 ओवर भी 50 ओवर की तरह महसूस होते हैं. संजय मांजरेकर के इस ट्वीट पर खफा फैंस ने इस अंदाज में अपनी रिएक्‍शन दी.

मांजरेकर का ट्वीट, 'कोच रमेश पोवार के रोल को बढ़ा-चढ़ाकर पेश कर रहीं हरमनप्रीत कौर'

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

गौरतलब है कि इससे पहले संजय मांजरेकर को पिछले साल रणजी चैंपियन बनी विदर्भ टीम को लेकर अपने एक ट्वीट के कारण फैंस की खरी खोटी सुननी पड़ी थी. दरअसल विदर्भ की खिताबी जीत का जिक्र करते हुए टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर मांजरेकर ने इसमें मुंबई के दो दिग्‍गजों की योगदान के बारे में बात कर दी थी. मुंबई की ओर से खेल चुके मांजरेकर का यह कमेंट सोशल मीडिया पर लोगों को पसंद नहीं आया था. लोगों ने इसके लिए उन्‍हें जमकर आड़े हाथ लिया था. मांजरेकर ने अपने ट्वीट में लिखा था, 'विदर्भ ने इस बात का जिक्र नहीं किया. स्‍क्‍वॉड में मुंबई के दो दिग्‍गजों, आपका स्‍वागत है.' दरअसल मांजरेकर का आशय मुंबई के पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान में टीम के कोच चंद्रकात पंडित और इसी टीम के वसीम जाफर से था.

पंडित और जाफर, दोनों ही पूर्व में मुंबई की ओर से खेल चुके हैं. विदर्भ टीम के साथ पंडित इस समय कोच और जाफर बल्‍लेबाज के रूप में जुड़े हुए हैं. पंडित मुंबई के कोच की जिम्‍मेदारी भी संभाल चुके हैं. मांजरेकर की इस टिप्‍पणी पर नाराजगी जताते हुए कई लोगों ने ट्वीट किए था. एक यूजर ने लिखा, 'ये दोनों आप ही की तरह प्रोफेशनल्‍स हैं. यह दिखाता है कि मुंबई ने अपने टेलेंट मैनेजमेंट स्किल को गंवा दिया जिसे विदर्भ ने हासिल किया. आशा हैं आप मेरी बात समझ गए होंगे.'एक अन्‍य शख्‍स ने लिखा था, मुंबई की ओर से चंद्रकांत पंडित को हटाना हास्‍यास्‍पद था. वैसे, विदर्भ को इस पर कोई ऐतराज नहीं होगा. एक अन्‍य यूजर ने लिखा, ट्रोलर्स को आमंत्रित करने का यह अच्‍छा तरीका है.

वीडियो: गावस्‍कर बोले, कुलदीप और चहल हैं निडर गेंदबाज

Comments
हाईलाइट्स
  • 50 ओवर के फॉर्मेट को 10 ओवर ज्‍यादा लंबा बताया था
  • एक फैन ने कहा, क्रिकेट को अपने ही लोग नीचा दिखाते हैं
  • एक अन्‍य बोला, 40 ओवर के बाद टीवी बंद कर दीजिए
संबंधित खबरें
ENG vs AUS: जोफ्रा आर्चर के मुरीद हुए पूर्व क्रिकेटर, माइकल वॉन और संजय मांजरेकर ने कही यह बात..
ENG vs AUS: जोफ्रा आर्चर के मुरीद हुए पूर्व क्रिकेटर, माइकल वॉन और संजय मांजरेकर ने कही यह बात..
विराट कोहली की कप्तानी को लेकर सुनील गावस्कर की राय से संजय मांजरेकर सहमत नहीं, किया यह ट्वीट..
विराट कोहली की कप्तानी को लेकर सुनील गावस्कर की राय से संजय मांजरेकर सहमत नहीं, किया यह ट्वीट..
संजय मांजरेकर ने चुनी अपनी वर्ल्‍डकप XI, नंबर 3 पर विराट को नहीं इस बल्‍लेबाज को बताया पसंद..
संजय मांजरेकर ने चुनी अपनी वर्ल्‍डकप XI, नंबर 3 पर विराट को नहीं इस बल्‍लेबाज को बताया पसंद..
IND vs NZ: रवींद्र जडेजा की बिंदास पारी के बाद बदले संजय मांजरेकर के सुर, कही यह बात...
IND vs NZ: रवींद्र जडेजा की बिंदास पारी के बाद बदले संजय मांजरेकर के सुर, कही यह बात...
रवींद्र जडेजा पर ट्वीट को लेकर माइकल वॉन से विवाद बढ़ा तो संजय मांजरेकर ने किया यह
रवींद्र जडेजा पर ट्वीट को लेकर माइकल वॉन से विवाद बढ़ा तो संजय मांजरेकर ने किया यह 'काम'
Advertisement