संजय मांजरेकर ने इस स्टार गेंदबाज पर साधा निशाना, बोले-18 महीने पहले हमने किसी और ही गेंदबाज को देखा था

भारत की तरफ से आखिरी पारी में जसप्रीत बुमराह को सिर्फ दो विकेट मिले, बाकी भारतीय गेंदबाज विकेट लेने में कामयाब ही नहीं हो पाए. आपको बता दें कि भारत की तरफ से सबसे ज्यादा महंगे मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर रहे जिन्होंने क्रमश: 6.5 और 5.9 की इकोनमी से रन लुटाए.

संजय मांजरेकर ने इस स्टार गेंदबाज पर साधा निशाना, बोले-18 महीने पहले हमने किसी और ही गेंदबाज को देखा था

एक समय इंग्लैंड का स्कोर 109/3 पर था और भारत मजबूत स्थिति में था

नई दिल्ली:

इंग्लैंड ने मंगलवार को 378 रनों का पीछा करते हुए भारत के खिलाफ (Test Cricket) इतिहास रच दिया, जो टेस्ट में लक्ष्य का पीछा करते हुए उनकी सबसे बड़ी जीत भी है.  जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की कप्तानी में बर्मिंघम के एजबेस्टन में भारतीय ने अच्छा खेल दिखाते हुए भी हार का सामना करना पड़ा और सीरीज 2-2 की बराबरी पर छोड़नी पड़ी.  

इंग्लैंड बेन स्टोक्स की कप्तानी में सात विकेट से इस मैच में जीत गई. इंग्लैंड की तरफ से रूट और जॉनी बेयरस्टो की जोड़ी ने भारत को खाड़ी में रखने के लिए 269 रनों की नाबाद साझेदारी की. एक समय इंग्लैंड का स्कोर 109/3 पर था लेकिन रूट और बेयरस्टो के नाबाद शतकों ने भारत की जीत से काफी दूर कर दिया. 

भारत की तरफ से आखरी पारी में जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट और बाकी भारतीय गेंदबाज विकेट लेने में कामयाब ही नहीं हो पाए. आपको बता दें कि भारत की तरफ से सबसे ज्यादा महंगे मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर रहे जिन्होंने क्रमश: 6.5 और 5.9 की इकोनमी से रन लुटाए.  सोनी टीवी पर बात करते हुए मांजरेकर और शार्दुल ठाकुर पर निशाना साधते हुए भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने कहा कि 18 महीने पहले जिस शार्दुल ठाकुर को हमने देखा था इस बार वैसे ठाकुर नहीं दिखाई दिए. जबकि सिराज के बारे में बात करते हुए मांजरेकर ने कहा कि एक गेंदबाज के रूप में जरूर ने अपने अंदर विकास कर रहे हैं लेकिन उनकी सीम डिलीवरी दिखाई नहीं दे रही है. 


मैच के दौरान भारत ने पहले  बल्लेबाजी करते हुए 416 रन बनाए थे. इसके बाद भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 284 रनों पर ही ढेर कर दिया था ऐसा लग रहा था इस मैच में भारतीय टीम अब नहीं हार सकती. दूसरी पारी में भी भारतीय टीम 245 रन बनाने में कामयाब रही थी और इंग्लैंड को आखिरी पारी में जीत के लिए 378 रनों का लक्ष्य मिला था मतलब लगभग 5 रन प्रति ओवर के हिसाब से रन बनाने थे. 

* ENG vs IND: रवि शास्त्री ने बताया जसप्रीत बुमराह से कहां हुई गलती, अब चुकानी पड़ सकती बड़ी कीमत 

VIDEO: न्यूजीलैंड क्रिकेट का ऐतिहासिक फैसला, पुरुष और महिला क्रिकेटरों को समान वेतन देने वाला पहला क्रिकेट बोर्ड बना

भारतीय फैंस कर रहे बर्मिंघम में बारिश की दुआ, Memes की हुई बरसात, बने ऐसे जोक्स.. 

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com





अन्य खबरें