संजय मांजरेकर ने चुनी अपनी वर्ल्‍डकप XI, नंबर 3 पर विराट को नहीं इस बल्‍लेबाज को बताया पसंद..

संजय मांजरेकर ने चुनी अपनी वर्ल्‍डकप XI, नंबर 3 पर विराट को नहीं इस बल्‍लेबाज को बताया पसंद..

Sanjay Manjrekar ने अपनी वर्ल्‍डकप इलेवन का कप्‍तान केन विलियमसन को बनाया है

खास बातें

  • नंबर तीन पर शाकिब अल हसन को दी तरजीह
  • नंबर चार के लिए विराट हैं मांजरेकर की पसंद
  • उनकी प्‍लेइंग XI में रोहित और बुमराह भी हैं शामिल

वर्ल्‍डकप 2019 (World Cup 2019) में मेजबान इंग्‍लैंड की टीम चैंपियन बनी है. टूर्नामेंट के रोमांचक फाइनल में इंग्‍लैंड ने न्‍यूजीलैंड (England vs New Zealand) को हराकर वर्ल्‍डकप ट्रॉफी पर कब्‍जा जमाया. निर्धारित 50 ओवरों और फिर सुपर ओवर में दोनों टीमों का स्‍कोर बराबर रहा, ऐसे में बाउंड्री काउंटिंग के आधार पर फैसला किया गया जिसमें इंग्‍लैंड ने बाजी मार ली. वर्ल्‍डकप के बाद क्रिकेट के कई दिग्‍गजों ने अपनी वर्ल्‍डकप XI को चुना है. टूर्नामेंट के दौरान कमेंटरी करने वाले भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने अपनी वर्ल्‍डकप XI में भारत के तीन खिलाड़ि‍यों को चुना है. भारत के तीन खिलाड़ी रोहित शर्मा, विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस टीम में हैं. मांजरेकर ने केन विलियमन को अपनी वर्ल्‍डकप XI का कप्‍तान चुना है.

तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के पिता फ्रैंक ने अपने बेटे की तारीफ में कही यह बड़ी बात...

एक और अहम बात यह है कि नंबर तीन के लिए मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) के बांग्‍लादेश के हरफनमौला शाकिब अल हसन को तरजीह दी है जबकि नंबर चार के लिए उनकी पसंद विराट कोहली (Virat Kohli) हैं. वर्ल्‍डकप में शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद इंग्‍लैंड के जॉनी बेयरस्‍टॉ, मांजरेकर की वर्ल्‍डकप XI में जगह नहीं बना पाए हैं. मांजरेकर ने अपनी टीम में ओपनर के रूप में इंग्‍लैंड के जेसन रॉय और भारत के रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को चुना है. तीसरे स्‍थान पर उनकी पसंद बांग्‍लादेश के शाकिब अल हसन हैं. इसके बाद चौथे नंबर पर बैटिंग के लिए उन्‍होंने विराट कोहली को अपनी पसंद माना है.


ट्रेंट बोल्‍ट ने बताया, किस तरह करेंगे वर्ल्‍डकप के फाइनल की हार को भुलाने की कोशिश..

इसके बाद पांचवें नंबर पर मांजरेकर ने केन विलियमसन को तरजीह दी है. विकेटकीपर के रूप में एलेक्‍स कैरी को मांजरेकर ने अपनी वर्ल्‍डकप XI में स्‍थान दिया है. स्पिनर के रूप में न्‍यूजीलैंड के मिचेल सैंटनर को संजय मांजरेकर की टीम में स्‍थान मिला है. तेज गेंदबाज के रूप में ऑस्‍ट्रेलिया के मिचेल स्‍टॉर्क, इंग्‍लैंड के जोफ्रा आर्चर, पाकिस्‍तान के शाहीन अफरीदी और भारत के जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इस टीम में हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: न्‍यूजीलैंड को हराकर इंग्‍लैंड पहली बार बना वर्ल्‍डकप चैंपियन