संजय बांगर ने बैटिंग कोच बनने का बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड का ऑफर ठुकराया, यह है कारण..

Sanjay Bangar: बांगर वर्ष 2014 से 2019 तक भारतीय टीम के बल्‍लेबाजी कोच का पद संभाल चुके है, बाद में विक्रम राठौर को उनके स्‍थान पर बैटिंग कोच बनराया गया था.

संजय बांगर ने बैटिंग कोच बनने का बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड का ऑफर ठुकराया, यह है कारण..

Sanjay Bangar भारतीय क्र‍िकेट टीम के बल्‍लेबाजी कोच रह चुके हैं

खास बातें

  • स्‍टार स्‍पोर्ट्स के साथ बांगर ने किया है दो साल का करार
  • बोले, भविष्‍य में बांग्‍लादेश टीम के साथ काम करना चाहूंगा
  • बांगर भारतीय टीम के बल्‍लेबाजी कोच भी रह चुके हैं

Sanjay Bangar: टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और बैटिंग कोच संजय बांगर (Sanjay Bangar) ने बांग्‍लादेश क्र‍िकेट बोर्ड (BCB) का वह ऑफर ठुकरा दिया है, जिसमें उन्‍हें बैटिंग कोच पद की पेशकश की गई थी. बांगर ने निजी कारणों और पेशेवर प्रतिबद्धताओं के चलते यह पेशकश ठुकराई है. बीसीबी की ओर से करीब आठ सप्‍ताह पहले बांगर को टेस्‍ट क्रिकेट में बल्‍लेबाजी सलाहकार (Batting consultant) बनने का ऑफर दिया गया था. चूंकि बांगर स्‍टार स्‍पोर्ट्स के साथ दो साल का करार कर चुके हैं, ऐसे में उन्‍होंने इस ऑफर से इनकार कर दिया.

बांगर ने बताया, 'बीसीसी ने करीब आठ सप्ताह पहले मेरे सामने बल्‍लेबाजी सलाहकार पद का प्रस्ताव रखा था, लेकिन मैंने स्टार के साथ अपने अनुबंध को अंतिम रूप दे दिया है जिससे मुझे अपनी निजी और पेशेवर प्रतिबद्धताओं के बीच संतुलन बिठाने का मौका मिलेगा. हालांकि मैं भविष्य में बीसीबी के साथ काम करने के लिये तैयार हूं.' गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर नील मैकेंजी इस समय सीमित ओवरों के क्रिकेट में बांग्लादेश के बल्लेबाजी सलाहकार (Batting consultant) हैं.

गौरतलब है कि बांगर वर्ष 2014 से 2019 तक भारतीय टीम के बल्‍लेबाजी कोच का पद संभाल चुके है, बाद में विक्रम राठौर को उनके स्‍थान पर बैटिंग कोच बनराया गया था. मुख्‍य कोच रवि शास्‍त्री की अगुवाई वाली 'टीम' में केवल बांगर ही अपना पद बरकरार नहीं रख पाए थे जबकि शास्‍त्री के साथ भरत अरुण को बॉलिंग कोच और आर श्रीधर को फील्डिंग कोच पद पर कायम रखा गया था. 47 साल के बांगर 12 टेस्‍ट और 15 वनडे मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्‍व कर चुके हैं. बांग्‍लादेश क्र‍िकेट बोर्ड के मुख्‍य कार्यकारी निजामुद्दीन चौधरी ने ढाका में बुधवार को बताया, 'टेस्‍ट बल्‍लेबाजी सलाहकार के लिए हमारी बांगर से बात हुई थी लेकिन मामले को अंतिम रूप नहीं दिया जा सका.' उन्‍होंने बताया कि हमारी कुछ अन्‍य लोगों से भी बातचीत चल रही है. नील मैकेंजी इस समय शॉर्टर फॉर्मेट के साथ-साथ टेस्‍ट क्र‍िकेट में भी बल्‍लेबाजी सलाहकार की जिम्‍मेदारी निभा रहे हैं. जब तक हमें टेस्‍ट बैटिंग कोच नहीं मिल जाता, मैकेंजी यह काम जारी रखेंगे.

वीडियो: करियर को लेकर विराट कोहली का बड़ा बयान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com