पूर्व भारतीय क्रिकेटर की भविष्यवाणी, यह गेंदबाज तोड़ सकता है मुरलीधरन का विश्व रिकॉर्ड

टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने का रिकॉर्ड श्रीलंका के स्पिनर मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan) के नाम है.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर की भविष्यवाणी, यह गेंदबाज तोड़ सकता है मुरलीधरन का विश्व रिकॉर्ड

अश्विन तोड़ सकते हैं मुरलीधरन का रिकॉर्ड

खास बातें

  • संजय बांगड़ को उम्मीद अश्विन तोड़ सकते हैं मुरलीधरन का रिकॉर्ड
  • टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में मुरलीधरन सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज
  • अश्विन अब कपिल देव के रिकॉर्ड को तोड़ने के करीब

टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने का रिकॉर्ड श्रीलंका के स्पिनर मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan) के नाम है. मुरलीधरन अपने टेस्ट करियर में 800 विकेट चटकाए हैं. उसके बाद शेन वार्न ने 708 विकेट लिए हैं. तीसरे नंबर पर जेम्स एंडरसन हैं जिनके नाम 632 विकेट दर्ज है. इसके बाद नंबर आता है भारत के स्पिनर अनिल कुंबले (Anil Kumble) का, जिन्होंने अपने टेस्ट करियर में 619 विकेट चटकाए हैं. इन चारों का टेस्ट रिकॉर्ड तोड़ा किसी भी गेंदबाज के लिए वर्तमान क्रिकेट में मुश्किल है. लेकिन भारतीय टीम के  पूर्व क्रिकेटर और पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर (Sanjay Bangar) ने एक बड़ी भविष्यवाणी कर दी है. संजय को लगता है कि भारत के अश्विन (Ashwin) के पास वह हुनर है जिसके कारण वो टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज मुरलीधरन का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. 

जसप्रीत बुमराह के बर्थडे पर Wife ने लिखी रोमांटिक लाइन, क्रिकेटर ने यूं किया रिएक्ट

स्टार स्पोर्ट्स पर एक चर्चा के दौरान, संजय बांगर से आर अश्विन के बारे में पूछा गया कि घर पर 300 टेस्ट विकेट हासिल करने के लिए सिर्फ उन्हें सिर्फ एक विकेट हासिल करना है. उनके बारे में अपकी क्या राय है. इसपर पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि, मुझे लगता है कि यदि लंबे समय तक अश्विन फिट रहे तो वह मुरलीधरन के रिकॉर्ड को चुनौती दे सकते हैं क्योंकि मुथैया मुरलीधरन ने खुद कहा है कि अगर कोई उनका रिकॉर्ड तोड़ सकता है तो वह रविचंद्रन अश्विन हैं.

2gh2qlgk

बता दें कि हाल ही में  न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान अश्विन ने हरभजन सिंह के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. अब अश्विन के निशाने पर कपिल देव का टेस्ट रिकॉर्ड है. कपिल देव ने अपने टेस्ट करियर में 434 विकेट चटकाए हैं. 

Shubman Gill ने लगाया चौका तो सचिन-सचिन कहकर फैन्स करने लगे चीयर, Video ने जीता दिल

स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम में चर्चा के दौरान संजय बांगर ने कहा कि, 'जिस तरह से वह लंबे स्पैल गेंदबाजी करते हैं और हमने हाल ही में देखा है कि यह उनकी दूसरी पारी है, उन्होंने टी-20 में वापसी है और इस समय को शानदार फॉर्म में हैं.  उन्होंने टेस्ट क्रिकेट खेलते हुए अपनी ऑफ स्पिन पर ज्यादा ध्यान दिया है, इसलिए मुझे लगता है कि संकेत अच्छे हैं कि वह उस मुकाम को भी पार कर सकते हैं."

बता दें कि इस साल टेस्ट क्रिकेट में अश्विन ने 50 विकेट पूरे कर लिए हैं. 2021 में अश्विन सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने एक कैंलेडर ईयर में चौथी बार 50 या उससे ज्यादा विकेट अपने नाम करने का कारनामा कर दिखाया है. टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो अश्विन ने अबतक 427 विकेट लिए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा.