मां थी बीमार फिर भी बेटे ने हिम्मत नहीं हारी, राजस्थान को जीताने के लिए मैदान पर उतरा

IPL Final आरसीबी के खिलाफ राजस्थान ने दूसरे क्वालीफायर (Rajasthan Royals vs Royal Challengers Bangalore, Qualifier 2) में 7 विकेट शानदार जीत दर्ज की और फाइनल का टिकट कटाया.

मां थी बीमार फिर भी बेटे ने हिम्मत नहीं हारी, राजस्थान को जीताने के लिए मैदान पर उतरा

मां थी बीमार फिर भी बेटे ने हिम्मत नहीं हारी

आरसीबी के खिलाफ राजस्थान ने दूसरे क्वालीफायर (Rajasthan Royals vs Royal Challengers Bangalore, Qualifier 2) में 7 विकेट शानदार जीत दर्ज की और फाइनल का टिकट कटाया. बेहद ही अहम मैच में राजस्थान के गेंदबाजों ने कमाल का परफॉर्मेंस कर बेंगलोर की टीम को 20 ओवर में 157 रन पर ही रोक दिया. राजस्थान के लिए जहां प्रसिद्ध कृष्णा ने 3 विकेट लिए तो वहीं दूसरी ओर वेस्टइंडीज के ओबेड मैकॉय (Obed McCoy) ने भी 3 विकेट लेकर टीम के लिए अहम भूमिका निभाई. बता दें कि गेंदबाज ओबेद मैकॉय की मां काफी बीमार है, इस बात को जानने के बाद भी मैकॉय मैदान पर उतरे और अपने परफॉर्मेंस में कोई कमी नहीं आने दी. मैकॉय  ने 23 रन देकर 3 विकेट लिए और आरसीबी के बल्लेबाजों को खुलकर रन नहीं बनाने दिया. मैकॉय की जज्बे को टीम के कोच संगकारा ने सलाम किया है. 

कोहली के खराब फॉर्म से निराश सहवाग, बोले- 'उन्होंने इस सीजन में पूरे करियर से ज्यादा गलतियां की'

मैच के बाद राजस्थान रॉयल्स के कोच संगकारा ने खुलासा किया कि वेस्टइंडीज में ओबेड मैकॉय की मां बीमार है और प्रतिकूल परिस्थितियों होने के बावजूद, उन्होंने आरसीबी के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच में शानदार गेंदबाजी की है और टीम को जीत दिलाने में सफल रहे. 


कोच संगकारा ने आगे कहा कि, 'मैकॉय  की मां वेस्ट इंडीज में काफी बीमार है और उन्हें इन सब से जूझना पड़ा और फिर भी आज रात सिर्फ मैच में ध्यान केंद्रित  करते हुए असाधारण परफॉर्मेंस कर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई, उनकी प्रतिबद्धता शानदार रही है'.

क्रिस लिन ने मारा लंबा छक्‍का, गेंद कहां गई, नहीं जान सका कोई, फिर 'CCTV footage' में देखना पड़ा - Video

सैमसन की तारीफ की
कुमार संगकारा का कहना है कि संजू सैमसन ने विकेटकीपर , कप्तान और बल्लेबाज की तिहरी भूमिका को आईपीएल में बखूबी अंजाम दिया . संजू का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है. पिछले सत्र में काफी कड़े इम्तिहान से उसने शुरूआत की जब युवा टीम, कोरोना संक्रमण के मामले और दो चरण में टूर्नामेंट हुआ लेकिन वह अपनी भूमिका में परिपक्व हुआ है.''

राजस्थान IPL FINAL में, अश्विन की बीवी की खुशी पहुंची सातवें आसमान पर, ऐसे मनाने लगीं जश्न- Video

उन्होंने कहा ,‘‘ वह काफी मृदुभाषी और शर्मीला है लेकिन बल्ले से उसके हुनर का जवाब नहीं, उसने कप्तानी की कठिन भूमिका में खरे उतरने के लिये काफी जुनून और जीत की भूख दिखाई है. विकेटकीपिंग, कप्तानी और जोस बटलर के साथ टीम का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज होना आसान नहीं है लेकिन इस सत्र में उसने सब कुछ बखूबी किया.' (भाषा के इनपुट के साथ)
 

हमारे स्पोर्ट्स यू-ट्यूब चैनल को जल्दी से करें सब्सक्राइब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com