केवल 44 T20I मैच खेलकर नेपाल के स्पिनर संदीप लामिछाने ने रचा इतिहास, बनाया अपने करियर का सबसे बड़ा World Record

Most wickets in a calendar year in men's T20Is: नेपाल के स्पिनर संदीप लामिछाने (Sandeep Lamichhane) ने एक खास वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

केवल 44 T20I मैच खेलकर नेपाल के स्पिनर संदीप लामिछाने ने रचा इतिहास, बनाया अपने करियर का सबसे बड़ा World Record

नेपाली स्पिनर संदीप ने रचा इतिहास

Most wickets in a calendar year in men's T20Is: नेपाल के स्पिनर संदीप लामिछाने (Sandeep Lamichhane) ने एक खास वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. संदीप टी-20 इंटरनेशनल में एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. दरअसल साल 2022 में संदीप लामिछाने ने अबतक 18 मैच खेलकर 38 विकेट लेने में सफलता  हासिल की है. ऐसा कर संदीप ने वानिंदु हसरंगा के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. श्रीलंका के स्पिनर वानिंदु हसरंगा ने साल 2021 में कुल 36 विकेट लेने में सफल रहे थे. 

इस मामले में तीसरे नंबर पर तबरेज शम्मी हैं जिनके नाम एक कैलेंडर ईयर में कुल 36 विकेट लेने का रिकॉर्ड है. शम्सी ने 2021 में 36 विकेट लिए थे.  बता दें कि इस समय नेपाल की टीम केन्या के दौरे पर हैं. केन्या के दौरे पर नेपाल ने (Nepal tour of Kenya, 2022) 5 टी-20 मैच खेले. 

पिता की तरह बाएं हाथ से बैटिंग नहीं करते हैं सुरेश रैना के बेटे, देखें क्यूट Video

5 टी-20 मैचों की सीरीज को नेपाल ने 3-2 से जीतने में सफलता हासिल की, टी20 सीरीज के आखिरी मैच में नेपाली स्पिनर संदीप ने 2 विकेट हासिल की. आखिरी टी-20 मैच को नेपाल ने 31 रन से जीतने में सफलता हासिल की है. 


नेपाल के स्पिनर संदीप के टी-20 इंटरनेशनल करियर की बात की जाए तो इस स्पिनर ने अबतक 44 मैच खेलते हुए कुल 85 विकेट हासिल किए हैं. वनडे में उनके नाम 69 विकेट दर्ज है. इसके अलावा ओवरऑल 136 टी-20 मैच खेलकर संदीप ने अबतक 193 विकेट चटका लिए हैं. 

बांग्लादेश के खिलाफ नजीबुल्लाह जादरान ने मचाया कोहराम, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने

न्यूज़ीलैंड के ऑलराउंडर कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com