सनथ जयसूर्या पर आईसीसी ने लगाए भ्रष्टाचार से जुड़े आरोप, आखिर क्या किया दिग्गज श्रीलंकाई ने

सनथ जयसूर्या पर आईसीसी ने लगाए भ्रष्टाचार से जुड़े आरोप, आखिर क्या किया दिग्गज श्रीलंकाई ने

खास बातें

  • क्यों आईसीसी से बच रहे हैं जयसूर्या?
  • क्यों सहयोग नहीं कर रहे हैं सनथ?
  • क्या दिग्गज क्रिकेटर ने की अहम कागजात से छेड़छाड़?
दुबई:

श्रीलंका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सनथ जयसूर्या पर क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने उन पर भ्रष्टाचार-निरोधक संहिता के उल्लंघन करने के आरोप लगाए हैं. आईसीसी ने जयसूर्या से 14 दिन के भीतर जयसूर्या से अपना जवाब दाखिल करने के लिए कहा है. बता दें कि जयसूर्या पर दो धाराओं के तहत आरोप लगाए गए हैं. आईसीसी के इन आरोपों के बाद दुनिया भर के क्रिकेटप्रेमियों के बीच एक की बात पर चर्चा चल रही है कि आखिर जयसूर्या ने ऐसा क्या कर दिया है, जिसके चलते उन पर इस तरह के आरोप लगाए गए हैं. 

इस दिग्गज पूर्व बल्लेबाज पर पहला आरोप आईसीसी की धारा 2.4.6 के तहत लगाया गया है. इसके तहत भ्रष्टाचार ईकाई द्वारा की जाने वाली किसी जांच में सहयोग करने में नाकाम रहना शामिल है. साथ ही इसके अलावा इस धारा एसीयू द्वारा किसी जाने वाली ऐसी किसी भी जांच में अनुरोध करने पर सही और पूरी तरह जानकारी देने के साथ-साथ इससे जुड़े कागजात जमा करने में विफल रहना भी शामिल है. 

यह भी पढ़ें:  अनिल कुंबले ने संदिग्ध बॉलिंग एक्‍शन मामले में ICC के सख्‍त रुख को सराहा...


वहीं जयसूर्या पर दूसरा आरोप धारा 2.4.7 के तहत लगाया गया. इस नियम के तहत एसीयू द्वारा की जाने वाली जांच में बाधा पहुंचाना, इसमें देर करना और इससे जुड़े कागजात या जानकारी को छुपा लेना, छेड़छाड़ करना और इसे नष्ट कर देना शामिल है. इसके अलावा किसी ऐसे सबूत के साथ ऐसा ही बर्ताव करना, जो भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत किसी मामले में सबूत जुटाने में मदद कर सकता है. 

VIDEO: भारत ने विंडीज को हैदराबाद में दस विकेट से हराकर लगातार 10वीं सीरीज जीती.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जयसूर्या के जवाब देने की समय सीमा सोमवार से शुरू हो चुकी है और उन्हें अपने ऊपर लगे आरोपों पर आईसीसी को 14 दिन के भीतर जवाब दाखिल करना होगा.