खिलाड़ियों के फ्रेंचाइजी क्रिकेट को तरजीह देने से दुखी बटलर ने कहा, इंग्लैंड का कप्तान होने के नाते मैं चाहता हूं कि...

Jos Buttler: एलेक्स हेल्स (Alex Hales), सैम बिलिंग्स (Sam Billings) और डेविड विले (David Willey) ने फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने के लिये मार्च में बांग्लादेश के खिलाफ श्रृंखला नहीं खेलने का फैसला किया है.

खिलाड़ियों के फ्रेंचाइजी क्रिकेट को तरजीह देने से दुखी बटलर ने कहा, इंग्लैंड का कप्तान होने के नाते मैं चाहता हूं कि...

Jos Buttler

Jos Buttler on Franchise Cricket: इंग्लैंड के लिमिटेड ओवरों के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) ने स्वीकार किया कि खिलाड़ियों के फ्रेंचाइजी क्रिकेट (Franchise Cricket) को तरजीह देने से अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों के लिये सर्वश्रेष्ठ टीम नहीं चुन पाने से वह दुखी हैं. एलेक्स हेल्स (Alex Hales), सैम बिलिंग्स (Sam Billings) और डेविड विले (David Willey) ने फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने के लिये मार्च में बांग्लादेश के खिलाफ श्रृंखला नहीं खेलने का फैसला किया है.

बटलर ने ‘ईएसपीएन क्रिकइन्फो' से कहा ,‘‘ हम अपनी सर्वश्रेष्ठ उपलब्ध टीम चुनना चाहते हैं. विश्व कप (World Cup) और आईसीसी के बड़े टूर्नामेंटों (ICC Tournaments) में  कई बार हताशा होती है कि ऐसा कर नहीं पाते लेकिन, मैं खिलाड़ियों के फैसले को समझता हूं .'' इंग्लैंड 2019 विश्व कप (Wc 2019) के बाद से अब तक खेले गए 33 वनडे में 37 खिलाड़ियों को चुन चुका है.

बटलर ने कहा ,‘‘ यह अजीब हालात है. जिस तरह से मैचों का कार्यक्रम है, हमें दोनों पक्षों को समझना होगा. इंग्लैंड का कप्तान होने के नाते मैं चाहता हूं कि सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी खेलें लेकिन, फिर खिलाड़ियों के नजरिये से सोचूं तो इंग्लैंड के लिये खेलने और फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने से होने वाली कमाई में काफी अंतर है जो समझना होगा .''


इंग्लैंड ने बांग्लादेश दौरे से पहले दो नये खिलाड़ियों टॉम एबेल और रेहान अहमद को टीम में चुना है. बटलर ने कहा ,‘‘ इन हालात में आपको सर्वश्रेष्ठ उपलब्ध विकल्प चुनना होगा. अगर कोई नहीं खेलता है तो दूसरे को मौका मिलेगा लेकिन मैं उन हालात में नहीं जाना चाहता जहां आप कहो कि ये खिलाड़ी अब कभी इंग्लैंड के लिये फिर नहीं खेल सकेगा .'' 
 

ये भी पढ़ें - 

Border-Gavaskar Trophy: स्पिन के खिलाफ अगर ऐसे खेलें Virat तो पूरी टीम को होगा फायदा, पूर्व स्टार खिलाड़ी ने दिया सुझाव

Video: तीसरे टी20 में सुपरमैन सूर्यकुमार यादव ने लपके तीन अविश्वसनीय कैच, फुर्ती देख न्यूजीलैंड का सर चकराया

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

IND Vs AUS Border-Gavaskar Trophy: Dinesh Karthik Test Debut के लिए तैयार, Tweet कर दी जानकारी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com