सचिन तेंदुलकर ने अब मैदान के बाहर भी बना डाला रिकॉर्ड, हासिल की यह बड़ी उपलब्धि

यह महान क्रिकेटर लंबे समय से यूनिसेफ के  विभिन्न अभियानों से जुड़ा रहा है. उन्हें 2003 में पहली बार भारत में पोलियो उन्मूलन को बढ़ावा देने और जागरूकता फैलाने के लिए चुना गया था.

सचिन तेंदुलकर ने अब मैदान के बाहर भी बना डाला रिकॉर्ड, हासिल की यह बड़ी  उपलब्धि

भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर मैदान के बाहर भी रिकॉर्ड बना रहे हैं

नई दिल्ली:

मैदान पर कई रिकॉर्ड बनाने वाले सचिन तेंदुलकर के लिए मैदान के बाहर भी ऐसी खबर आयी है, जो अपने आप में किसी बड़े रिकॉर्ड या उपलब्धि से कम नहीं है. और किसी भी देश की शख्सियत को सचिन के इस रिकॉर्ड को पीछे छोड़ने के लिए खासी एड़ी-चोटी का जोर लगाना होगा. खबर यह है कि महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर रिकॉर्ड लगातार 20वें साल यूनिसेफ के ‘सद्भावना दूत' बने रहेंगे और वंचित तबके के बच्चों के कल्याण के लिए काम करेंगे.

यह भी पढ़ें:कुंबले के ट्रंप कार्ड ने दिल्ली के बल्लेबाजों को किया पस्त, बड़े सितारे जमीं पर

तेंदुलकर ने ट्वीट किया, ‘इतने वर्षों में यूनिसेफ के साथ काम करना शानदार रहा. टीम द्वारा किए गए प्रभावी कार्य की शानदार यादें हैं. बच्चों के सपनों को पंख लगाने की दिशा में किए गए प्रयास काफी संतोषजनक हैं. साझेदारी के अगले चरण को लेकर उत्सुक हूं.' यह महान क्रिकेटर लंबे समय से यूनिसेफ के  विभिन्न अभियानों से जुड़ा रहा है. उन्हें 2003 में पहली बार भारत में पोलियो उन्मूलन को बढ़ावा देने और जागरूकता फैलाने के लिए चुना गया था.


यह भी पढ़ें:  Sarfaraz Khan ने मारा अजीबोगरीब स्कूप शॉट, गेंदबाज से लेकर फैन्स भी हैरान, जमकर हो रही तारीफ

यूनिसेफ के साथ लगभग दो दशक की साझेदारी में तेंदुलकर ने विभिन्न अभियानों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.  उन्होंने विशेषकर वंचित तबके के बच्चों को बेहतर भविष्य देने के अभियानों में अहम योगदान दिया है.

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com