तेंदुलकर का फिर से दिखेगा जलवा, जानें Road Safety World Series का शेड़्यूल, पूरी डिटेल्स

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) रोड सेफ्टी विश्व सीरीज (Road Safety World Series) के दूसरे सत्र में मौजूदा चैंपियन इंडिया लीजेंड्स India legends Team) की अगुवाई करेंगे.

तेंदुलकर का फिर से दिखेगा जलवा, जानें Road Safety World Series का शेड़्यूल, पूरी डिटेल्स

तेंदुलकर का फिर से दिखेगा जलवा

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) रोड सेफ्टी विश्व सीरीज (Road Safety World Series) के दूसरे सत्र में मौजूदा चैंपियन इंडिया लीजेंड्स India legends Team) की अगुवाई करेंगे. आयोजकों ने गुरुवार को यह घोषणा की. यह टूर्नामेंट 10 सितंबर से 22 दिन तक विभिन्न स्थलों पर खेला जाएगा. टूर्नामेंट का पहला मैच कानपुर में होगा जबकि रायपुर में दोनों सेमीफाइनल और फाइनल खेला जाएगा.

Asia Cup 2022: क्या 4 सितंबर को फिर IND vs PAK मैच होगा, जानिए क्या है पूरा समीकरण

यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार जिन दो अन्य स्थानों पर मैच खेले जाएंगे उनमें इंदौर और देहरादून शामिल हैं. टूर्नामेंट में इस बार न्यूजीलैंड लीजेंड्स की टीम भी भाग लेगी. देश और विश्व भर में सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता लाने के मुख्य उद्देश्य के साथ खेले जाने वाली इस प्रतियोगिता में भारत और न्यूजीलैंड के अलावा ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और इंग्लैंड की टीमें भी हिस्सा लेंगी. इस सीरीज को भारत सरकार के परिवहन मंत्रालय और सूचना एवं प्रसारण तथा युवा कल्याण एवं खेल मंत्रालय का समर्थन हासिल है.


"मुझे इससे पहले कभी इस तरह का अनुभव नहीं था " विराट कोहली के बारे में बोले सूर्यकुमार यादव

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा,‘‘ मुझे पूरा विश्वास है कि रोड सेफ्टी विश्व सीरीज सामाजिक बदलाव में अहम भूमिका निभाएगी तथा सड़क और सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों का नजरिया बदलने के लिए आदर्श मंच के रूप में काम करेगी. ''

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, ‘‘रोड सेफ्टी विश्व सीरीज क्रिकेट के माध्यम से सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता लाने के लिए बहुत अच्छी पहल है। हम चाहते हैं किस देश का प्रत्येक व्यक्ति जागरूक रहें और सड़क से जुड़े सभी नियमों और दिशा निर्देशों का पालन करें. इसके लिए हमें लोगों में जागरूकता पैदा करनी है और मुझे पूरा विश्वास है कि यह सीरीज इसमें अहम भूमिका निभाएगी.

6, 6, 6, 0, 6, 2,' सूर्यकुमार यादव की सुनामी, 6 गेंद पर ठोके 26 रन, ऐसा कर T20I में बना दिया तूफानी रिकॉर्ड

सूर्यकुमार यादव ने मचाया बवाल, लगाया ऐसा शॉट जिसे देख गेंदबाज ही नहीं विराट के भी उड़े होश- Video

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)