सचिन ने हीरो कप 1993 के सेमीफाइनल को किया याद, बताई कैसे इंडिया को बल्ले से नहीं गेंद से दिलाई जीत, देखें Video

खेल जगत में 'क्रिकेट के भगवान' के रूप में मशहूर भारतीय पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बारे में कौन नहीं जानता है.

सचिन ने हीरो कप 1993 के सेमीफाइनल को किया याद, बताई कैसे इंडिया को बल्ले से नहीं गेंद से दिलाई जीत, देखें Video

सचिन तेंदुलकर ने हीरो कप 1993 प्रदर्शन को किया याद

खास बातें

  • सचिन तेंदुलकर ने हीरो कप 1993 प्रदर्शन को किया याद
  • आखिरी ओवर में गेंदबाजी करते हुए टीम इंडिया को दिलाई थी जीत
  • फाइनल मुकाबल में कैरेबियन टीम को भी भारतीय टीम ने दी थी मात
मुंबई :

खेल जगत में 'क्रिकेट के भगवान' के रूप में मशहूर भारतीय पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बारे में कौन नहीं जानता है. क्रिकेट के मैदान में उनके नाम कई ऐसे बड़े रिकॉर्ड दर्ज है जिन्हें किसी अन्य बल्लेबाज द्वारा तोड़ पाना काफी मुश्किल है. सचिन ने देश के लिए बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी से भी जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है. उन्होंने अपने गेंदबाजी के एक ऐसे ही वाकये को याद किया है. 

तेंदुलकर ने अपने यूट्यूब चैनल पर हीरो कप 1993 (Hero Cup 1993) के सेमीफाइनल मुकाबले को याद किया है. इस बड़े टूर्नामेंट में टीम इंडिया का मुकाबला  दक्षिण अफ्रीका के साथ चल रहा था. विपक्षी टीम को यह मुकाबला जीतने के लिए आखिरी ओवर में छह रनों की जरूरत थी. इस दौरान कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) के माथे की लकीरें बड़ी हो रही थी.


भारत के इन 15 खिलाड़ियों ने टेस्ट डेब्यू में लगाए हैं शतक, अय्यर के पास भी मौका

इस बीच फैसला लिया गया कि आखिरी ओवर सचिन डालेंगे. उन्होंने इस पल के बारे में बात करते हुए कहा कि इस मुकाबले में उस ओवर से पहले मैंने एक ओवर की भी गेंदबाजी नहीं की थी. ऐसे में मेरी बॉडी और उंगलियां सख्त महसूस हो रही थीं. इसके बावजूद मैं इस दबाब भरे पल में आखिरी ओवर फेंकने का आत्मविश्वास महसूस कर पाया.

इस मुकाबले में अफ्रीकी बल्लेबाज आखिरी ओवर में महज तीन रन ही बना सके और इस तरह से भारतीय टीम ने यह रोमांचक मुकाबला अपने नाम किया. मैच के दौरान भारतीय प्रशंसकों का भी अहम योगदान रहा. वह लगातार भारतीय टीम का उत्साहवर्धन करते रहे.

भुवनेश्वर कुमार बनें पिता, सचिन, रैना समेत इन भारतीय खिलाड़ियों ने खास अंदाज में दी शुभकामनाएं

बता दें हीरो कप 1993 का फाइनल मुकाबला भारत और वेस्टइंडीज के बीच कोलकाता में खेला गया. इस मुकाबले में भारतीय टीम ने 225 रन बनाए थे. वहीं इस लक्ष्य का पीछा करते हुए कैरेबियन टीम महज 123 रनों पर ढेर हो गई. इस तरह से भारतीय टीम ने इस खिताब को 102 रनों से अपने नाम किया.

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com