SRH vs LSG: "ये पहले खेलते तो...", ट्रेविस हेड और अभिषेक की बल्लेबाज़ी पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का पोस्ट हुआ वायरल

Sachin Tendulkar post on SRH: SRH सात जीत, पांच हार और 14 अंकों के साथ तालिका में तीसरे नंबर पर है. एलएसजी छह जीत, छह हार और 12 अंकों के साथ छठे स्थान पर है.

SRH vs LSG:

Sachin Tendulkar on SRH Batting vs LSG

Sachin Tendulkar on SRH Batting vs LSG: सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) की दस विकेट से जीत के बाद, महान भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा की विस्फोटक सलामी जोड़ी की सराहना करते हुए कहा कि अगर उन्होंने पहले बल्लेबाजी की होती तो उनकी टीम के लिए 300 रन होते. सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाजों ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा (Sachin Tendulkar on Travis Head and Abhishek Sharma) ने लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और हैदराबाद के राजीव मैदान में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) के मैच में दस विकेट से जीत दर्ज की और 166 रन के लक्ष्य को सिर्फ 9.4 ओवर में हासिल कर लिया. गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम, हैदराबाद बुधवार को.

खेल के बाद एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर सचिन (Sachin Tendulkar Post on X for SRH) ने लिखा, "आज रात एक विनाशकारी शुरुआती साझेदारी को कम करके आंका जाएगा. अगर इन लड़कों ने पहले बल्लेबाजी की होती, तो उन्होंने 300 रन बनाए होते! #SRHvLSG #आईपीएल2024." हेड (Travis Head  इस सीज़न में 11 मैचों में 53.30 के औसत और 201.89 के स्ट्राइक रेट से एक शतक और चार अर्द्धशतक के साथ 533 रन बनाकर तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 102 है.

अभिषेक 12 मैचों में 36.45 के औसत और 205.64 के स्ट्राइक रेट के साथ दो अर्द्धशतक के साथ 401 रन बनाकर 11वें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 75* है. मैच की बात करें तो एलएसजी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. मेहमान टीम की शुरुआत धीमी रही और पहले 10 ओवर में सिर्फ 57 रन बनाए और तीन विकेट गंवाए. कप्तान केएल राहुल ने 33 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 29 रनों की धीमी पारी खेली.


पारी के दूसरे भाग में, आयुष बडोनी (30 गेंदों में 55*, नौ चौकों की मदद से) और निकोलस पूरन (26 गेंदों में 48*, छह चौकों और एक छक्के की मदद से) ने 99 रनों की साझेदारी कर हालात बदल दिए. एलएसजी का स्कोर 20 ओवर में 165/4. एलएसजी के लिए भुवनेश्वर कुमार (2/12) शीर्ष गेंदबाज रहे. पैट कमिंस को भी एक विकेट मिला. 166 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड (30 गेंदों में आठ चौकों और आठ छक्कों के साथ 89*) और अभिषेक शर्मा (28 गेंदों में आठ चौकों और छह छक्कों के साथ 75*) ने वह शुरुआत की जो पहले कभी नहीं देखी गई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एलएसजी बल्लेबाजों पर हमले को समाप्त करते हुए, एसआरएच को बिना कोई विकेट खोए केवल 9.4 ओवर में लक्ष्य का पीछा करने में मदद मिली. SRH सात जीत, पांच हार और 14 अंकों के साथ तालिका में तीसरे नंबर पर है. एलएसजी छह जीत, छह हार और 12 अंकों के साथ छठे स्थान पर है. हेड को 'प्लेयर ऑफ द मैच' का पुरस्कार मिला.