SA vs IND: भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए अफ्रीकी टीम का हुआ ऐलान, इन 21 खिलाड़ियों को मिला मौका

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच इस माह से शुरू हो रहे तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए अफ्रीकी टीम का ऐलान कर दिया गया है. आगामी श्रृंखला के लिए 34 वर्षीय अनुभवी बल्लेबाज डीन एल्गर को कप्तान बनाया गया है.

SA vs IND: भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए अफ्रीकी टीम का हुआ ऐलान, इन 21 खिलाड़ियों को मिला मौका

दक्षिण अफ्रीका (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए अफ्रीकी टीम का हुआ ऐलान
  • इन 21 खिलाड़ियों को मिला मौका
  • डीन एल्गर को बनाया गया कप्तान
केप टाउन:

भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच इस माह से शुरू हो रहे तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए अफ्रीकी टीम का ऐलान कर दिया गया है. आगामी श्रृंखला के लिए 34 वर्षीय अनुभवी बल्लेबाज डीन एल्गर (Dean Elgar) को कप्तान बनाया गया है. वहीं श्रृंखला के दौरान 31 वर्षीय अनुभवी बल्लेबाज टेम्बा बावुमा (Temba Bavuma) के कन्धों पर उपकप्तानी की जिम्मेदारी रहेगी. इसके अलावा विकेटकीपर की भूमिका में 28 वर्षीय खिलाड़ी क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) टीम में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं.

बता दें अफ्रीकी टीम ने टेस्ट श्रृंखला के लिए 21 खिलाड़ियों की एक मजबूत टीम चुनी है. टेस्ट श्रृंखला की शुरुआत पहले इस माह 17 दिसंबर से होने वाली थी, लेकिन अफ्रीकी देशों में ओमीक्रोन के बढ़ते खतरे को देखते अब यह 26 दिसंबर से शुरू होगी. टेस्ट श्रृंखला का पहला मुकाबला 26 दिसंबर से 30 दिसंबर के बीच सेंचुरियन में खेला जाएगा. इसके पश्चात् इस श्रृंखला का दूसरा मुकाबला तीन जनवरी से सात जनवरी के बीच जोहान्सबर्ग और तीसरा टेस्ट 11 जनवरी से 15 जनवरी के बीच केप टाउन में खेला जाएगा.

भारत के खिलाफ मिली करारी शिकस्त के बाद पूर्व कीवी कप्तान ने कर दी यह मांग


टेस्ट श्रृंखला की समाप्ति के बाद दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज का पहला मुकाबला 19 जनवरी को पार्ली, दूसरा 21 जनवरी को पार्ली और तीसरा 23 जनवरी को केप टाउन में खेला जाएगा. 

भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए इस प्रकार है 21 सदस्यीय अफ्रीकी टीम:

डीन एल्गर (कप्तान) , टेंबा बवुमा (उपकप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), कगीसो रबाडा, सारेल एर्वी, ब्यूरन हेंड्रिक्स, जॉर्ज लिंडे, केशव महाराज, लुंगी न्गीदी, ऐइडन मार्करम, वियान मूल्डर, एनरिच नोर्खिया, कीगन पीटरसन, रासी वान डर डूसेन, काइल वीरेन, मार्को जेंसन, ग्लेंटन स्टूर्मान, प्रेनेलान सुब्रायेन, सिसांदा मगाला, रयान रिकेल्टन और डूएने ओलिविएर.

इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 8 दिसंबर से ऐशेज, जानिए किसका पलड़ा रहेगा भारी

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com