SA vs IND: दक्षिण अफ्रीका ने घोषित की भारत के खिलाफ 17 सदस्यीय वनडे टीम, नजर दौड़ा लें

SA vs IND: मेजबान टीम टेस्ट के बाद भारत के खिलाफ तीन वनडे खेलेगी, जिसमें केएल राहुल कप्तानी करेंगे.

SA vs IND: दक्षिण अफ्रीका ने घोषित की भारत के खिलाफ 17 सदस्यीय वनडे टीम, नजर दौड़ा लें

SA vs IND: टेंबा बावुमा वनडे में दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी करेंगे.

खास बातें

  • टेस्ट के बाद है वनडे सीरीज
  • तीन वनडे मुकाबले खेले जाएंगे
  • भारत के वनडे कप्तान हैं केएल राहुल
नयी दिल्ली:

IND vs SA:क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद खेले जाने वाले तीन वनडे मुकाबलों के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. टीम की कप्तानी टेंबा बावुमा करेंगे और सीरीज 19 से 23 जनवरी के बीच खेली जाएगी. सेंचुरियन में टेस्ट करियर का आगाज करने वाले लेफ्टी सीमर मार्को जैनसेन को पहली बार वनडे टीम में जगह मिली है, जबकि पूरी तरह फिट होने में नाकाम रहे अनुभवी और स्टार सीमर एनरिच नॉर्जे को बाहर ही रखा गया है.  

यह भी पढ़ें:  ये 4 पहलू भारत के लिए दूसरे टेस्ट में पैदा करेंगे बड़ा अंतर

दक्षिण अफ्रीकी सेलेक्टरों ने वायने पार्नेल और जुबैर हमजा को हॉलैंड के टूर से टीम में लिया है, जबकि ड्वेन प्रिटोरियस के साथ-साथ एंडिले फेहलुकवायो की ऑलराउंडर के रूप में वापसी हुयी है. सीए के संयोजक (सेलेक्टर्स) विक्टर एमपिटसैंग ने कहा कि यह बहुत ही उत्साहित सदस्यों वाला समूह है. चयनकर्ता यह देखन को बेकरार हैं कि ये खिलाड़ी कैसा प्रदर्शन करते हैं. उन्होंने कहा कि हमारे बहुत से खिलाड़ियों ने भारत से बेहतर टीम के खिलाफ क्रिकेट नहीं खेली है. ऐसे में, यह सीरीज इन युवा खिलाड़ियों के  लिए एक बड़ी शृंखला होगी. टीम इस प्रकार है:


यह भी पढ़ें:  द्रविड़ ने जमकर सराहा कोहली को, विराट के प्रेस कॉन्फ्रेंस से दूर रहने पर बतायी वजह

 टेंबा बावुमा (कप्तान), केशव महाराज (उप-कप्तान), क्विंटन डिकॉक, जुबैर हमजा, मार्को जैनसेन, जानेमैन मलान, सिसांडा मगाला, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एंगिडी,  वायने पार्नेल, एंडिले फेहलुकावायो, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, रैसी वॉन डेर डुसेसन, कायले वेरियने
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: 'विराट विवाद': चेतन शर्मा के बयान के बाद और पकड़ सकता है तूल, जानिए क्‍या है पूरा सच.