SA vs IND: रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं KL Rahul, एक और दिग्गज का कीर्तिमान हुआ ध्वस्त

वांडरर्स में केएल राहुल पूर्व भारतीय क्रिकेटर का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ते हुए इस मामले में एक पायदान और उपर आ गए हैं.

SA vs IND: रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं KL Rahul, एक और दिग्गज का कीर्तिमान हुआ ध्वस्त

भारतीय स्टार बल्लेबाज केएल राहुल

खास बातें

  • राहुल ने अनिल कुंबले का बड़ा रिकॉर्ड किया ध्वस्त
  • कुंबले ने टेस्ट प्रारूप में भारतीय टीम के लिए बनाए हैं 2506 रन
  • केएल राहुल के नाम हुए 2517 रन
जोहांसबर्ग:

भारत (India) और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम (South Africa National Cricket Team) के बीच जारी तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला का दूसरा मुकाबला शुरू हो गया है. इस श्रृंखला का दूसरा मुकाबला जोहांसबर्ग (Johannesburg) स्थित इंपीरियल वांडरर्स स्टेडियम (Imperial Wanderers Stadium) में खेला जा रहा है. वांडरर्स में टीम इंडिया टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन ही 202 रनों पर सिमट गई. वहीं पहले दिन का खेल घोषित किए जानें के बाद मेजबान टीम अफ्रीका ने भी 35 रन के कुल योग पर अपना एक महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिया है. टीम के लिए आउट होने वाले खिलाड़ी सलामी बल्लेबाज एडन मार्क्रम (7) हैं. 

इससे पहले टीम इंडिया के 202 रनों के लक्ष्य पर पहुंचने में भारतीय कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) का प्रमुख योगदान रहा. राहुल ने वांडरर्स में उम्दा बल्लेबाजी करते हुए 50 रनों की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उन्होंने कई रिकॉर्ड भी तोड़े. इन्हीं रिकॉर्ड के बीच उन्होंने देश के पूर्व अनुभवी लेग स्पिनर अनिल कुंबले (Anil Kumble) का भी एक बड़ा रिकॉर्ड ध्वस्त किया. 

आईपीएल की नयी टीम अहदाबाद का हैरानी भरा फैसला, पूर्व भारतीय सीमर को बनाया हेड कोच, सूत्रों की रिपोर्ट


दरअसल कुंबले ने भारतीय टीम के लिए गेंदबाजी के साथ-साथ निचले क्रम में बल्लेबाजी से भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने भारतीय टीम के लिए 132 टेस्ट क्रिकेट मैच खेलते हुए 173 पारियों में 17.8 की एवरेज से 2506 रन बनाए हैं. कुंबले के बल्ले से इस दौरान एक शतक और पांच अर्धशतकीय पारियां भी निकली हैं. 

वहीं बीते कल केएल राहुल ने वांडरर्स में 50 रन की अर्धशतकीय पारी के साथ भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में उन्हें पछाड़ दिया है. इसके अलावा वह भारतीय टीम के लिए टेस्ट प्रारूप में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में 28वें नंबर पर पहुंच गए हैं.

SA vs IND 2nd Test: संजय मांजरेकर ने बताया कि वह क्यों हैं विराट के न खेलने से बहुत ही ज्यादा हैरान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राहुल ने भारतीय टीम के लिए खबर लिखे जानें तक रेड बॉल क्रिकेट में 42* मैच खेलते हुए 71 पारियों में 36.47 की एवरेज से 2517 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से सात शतक और 13 अर्धशतक निकले हैं.