SA vs IND: बोलैंड में अफ्रीकी टीम को मात देने के लिए कुछ इस तरह टीम इंडिया ने की प्रैक्टिस, आप भी देखें

पार्ल स्थित बोलैंड पार्क में भारतीय खिलाड़ियों को बीते कल मैदान में जमकर पसीना बहाते हुए देखा गया. इस दौरान...

SA vs IND: बोलैंड में अफ्रीकी टीम को मात देने के लिए कुछ इस तरह टीम इंडिया ने की प्रैक्टिस, आप भी देखें

भारतीय खिलाड़ी केएल राहुल और विराट कोहली

खास बातें

  • SA vs IND: पहला वनडे मुकाबला आज
  • पार्ल स्थित बोलैंड पार्क में भिड़ेंगी दोनों टीमें
  • भारतीय खिलाड़ियों ने मैदान में बहाया जमकर पसीना
पार्ल:

भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच खेल गए तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के सफलतापुर्वक संपन्न होने के बाद आज से तीन मैचों की वनडे श्रृंखला की शुरुआत हो रही है. वनडे श्रृंखला का पहला मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर दो बजे से पार्ल (Paarl) स्थित बोलैंड पार्क में खेला जाएगा. भारतीय खिलाड़ियों को पहले मुकाबले के लिए मैच से एक दिन पूर्व मैदान में जमकर पसीना बहाते हुए भी देखा गया. प्रैक्टिस सेशन के दौरान रोहित शर्मा की जगह भारतीय टीम का वनडे प्रारूप में कार्यभार संभाल रहे 29 वर्षीय स्टार बल्लेबाज केएल राहुल, पूर्व कप्तान विराट कोहली और स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह एक्शन में नजर आए. इन खिलाड़ियों के अलावा टीम के अन्य सदस्य भी मैदान में जमकर प्रैक्टिस करते हुए नजर आए.

बता दें अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में संपन्न हुए तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला में भारतीय टीम के पास पहली बार अफ्रीका में टेस्ट खिताब जीतने का सुनहरा मौका था, लेकिन विराट सेना यहां चूक गई. दरअसल टीम इंडिया ने मेजबान टीम के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले में ही 113 रनों से बेहतरीन जीत हासिल की, लेकिन टीम इंडिया अगले दो मुकाबलों में जीत हासिल नहीं कर पाई. नतीजन टीम को 2-1 से श्रृंखला गंवानी पड़ी. इसके साथ ही एक बार फिर भारतीय खिलाड़ियों का अफ्रीका में टेस्ट श्रृंखला जीतने का ख्वाब, ख्वाब बनकर ही रह गया.

युवा बल्लेबाज को लोगों ने कहा डिविलियर्स का 'डुप्लीकेट', भड़क गए तबरेज शम्सी, बोले- 'उस बच्चे को..'


टेस्ट श्रृंखला गंवाने के बाद राहुल की अगुवाई में आज से वनडे सीरीज खेलनी उतर रही भारतीय टीम की मंशा इस सीरीज में जीत हासिल कर टेस्ट श्रृंखला में मिली हार का हिसाब चुकता करने पर रहेगी. टीम इंडिया इसमें सक्षम भी है. मौजूदा समय में भारतीय टीम में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी हैं, जो पलक झपकते ही मैच का रुख बदलने की माद्दा रखते हैं.

बता दें भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीम एकदिवसीय क्रिकेट में अबतक 84 मुकाबलों में आमने-सामने हुई है. इस दौरान अफ्रीकी टीम का भारतीय टीम के खिलाफ पलड़ा भारी रहा है. दरअसल अफ्रीकी टीम को वनडे प्रारूप में अबतक जहां 46 मुकाबलों में विजयश्री हासिल हुई है. वहीं टीम इंडिया को 35 मुकाबलों में जीत नसीब हुई है. इसके अलावा तीन मुकाबलों का कोई नतीजा नहीं निकला है. 

India Open 2021: लक्ष्य सेन बने पुरुष सिंगल्स चैंपियन

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com