SA vs BAN: अंपायर के फैसले पर उठे सवाल, शाकिब अल हसन बिगड़े, बोले- अब समय आ गया है कि ICC न्यूट्रल अंपायर ..'

SA vs BAN 1st Test: साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट (South Africa vs Bangladesh, 1st Tes) मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ है जिसने हर किसी को हैरान कर दिया है

SA vs BAN: अंपायर के फैसले पर उठे सवाल, शाकिब अल हसन बिगड़े, बोले- अब समय आ गया है कि ICC न्यूट्रल अंपायर ..'

डरबन टेस्ट में अंपायर के फैसले पर उठे सवाल

खास बातें

  • साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को पहले टेस्ट में हराया
  • अंपायरों के खराब फैससे पर उठे सवाल
  • केशव महाराज ने चटकाए 7 विकेट

SA vs BAN 1st Test: साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट (South Africa vs Bangladesh, 1st Tes) मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ है जिसने हर किसी को हैरान कर दिया है. यही नहीं बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) भी भड़क गए हैं. हसन ने ट्वीट कर अपनी नाराजगी भी जाहिर की है. दरअसल पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन साउथ अफ्रीका की पारी के दौरान अंपायर मरैस इरास्मस और एड्रियन होल्डस्टॉक के फैसले पर सवाल खड़े हो गए. साउथ अफ्रीकी पारी के दौरान बांग्लादेश खिलाड़ियों के द्वारा की गई अधिकतर आउट की अपील को अंपायरों ने ठुकरा दिया. इस दौरान कुछ 8 फैसले ऐसे थे जिसने हर किसी को चौंकाया. 

...तो क्या चहल के दबाव में बटलर ने जड़ा शतक? खुद सुने जोस की जुबानी, देखें Video

इतना ही नहीं अंपायर के द्वारा नॉट आउट करार दिए जाने के बाद बांग्लादेश के खिलाड़ी डीआरएस का इस्तेमाल करने में जो अक्लमंदी दिखानी चाहिए थी वो भी नहीं दिखा पाए. अंपायर और खिलाड़ियों के ऐसे परफॉर्मेंस को देखकर बांग्लादेशी ऑलराउंडर शाकिब भड़क गए हैं. शाकिब ने ट्वीट कर आईसीसी  (ICC) को अब न्यूट्रल अंपायर रखने की अपील भी कर डाली है. 


आखिरी बार आउट होकर पवेलियन लौटते वक्त कुछ ऐसा था रॉस टेलर का रिएक्शन- Video

शाकिब ने अपने ट्वीट में लिखा, 'मुझे लगता है कि समय आ गया है कि आईसीसी ऐसे टेस्ट सीरीज के लिए न्यूट्रल अंपायर को रखे, क्योंकि अधिकांश क्रिकेट खेलने वाले देशों में कोविड की स्थिति अब ठीक हो चुकी है. '  दरअसल शाकिब ने जो ट्वीट किए हैं उसमें पहले टेस्ट मैच में अंपायरों के फैसले को लेकर तंज भी है.  बता दें कि आईसीसी ने 2020 में कोरोना को देखते हुए फैसला किया था कि टेस्ट मैचों में लोकल अंपायर ही अंपायरिंग करेंगे.'

मैं 2015 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज था और फिर सब बदल गया,' भारतीय क्रिकेटर हुआ इमोशनल

पिछले साल जब भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका का दौरा किया था तो भी अंपायरों के फैसले पर सवाल खड़े हो गए थे. यही नहीं कोहली और टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों ने स्टंप माइक पर भी अपनी भड़ास निकाली थी और अंपायरों के फैसले पर कमेंट पास किए थे. 

आकाश चोपड़ा बोले, 100+ मीटर छक्का मारने पर मिले 8 रन तो युजवेंद्र चहल ने ऐसे किया ट्रोल

बात करें टेस्ट मैच की तो साउथ अफ्रीका ने पहला टेस्ट मैच 220 रन से जीत लिया. बांग्लादेश को साउथ अफ्रीका ने  जीत के लिए 274 रनों का टारगेट दिया था. बांग्लादेश की टीम अपनी दूसरी पारी में केवल 53 रन पर ऑलआउट हो गई.  केशव महाराज (Keshav Maharaj) ने गजब की गेंदबाजी की और 7 विकेट लेने में सफल रहे. 

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com