SA vs AUS, 2nd ODI: जानेमैन का नाबाद शतक, दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे वनडे में हराया, सीरीज में अजेय बढ़त

SA vs AUS, 2nd ODI: मेजबान टीम की शुरुआत हालांकि अच्छी नहीं रही थी, क्योंकि उसने कप्तान क्विंटन डि कॉक को पारी की तीसरी ही गेंद पर खो दिया था. इसके बाद हालांकि मलान और जॉन स्मट्स ने टीम के स्कोर को 92 तक पहुंचा दिया.

SA vs AUS, 2nd ODI: जानेमैन का नाबाद शतक, दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे वनडे में हराया, सीरीज में अजेय बढ़त

SA vs AUS 2nd ODI: जानेमैन मलान शॉट खेलते हुए

खास बातें

  • दक्षिण अफ्रीका छह विकेट से जीता
  • जानेमैन मलान के नाबाद 129 रन
  • एंगिडी और मलान दोनों बने मैन ऑफ द मैच
ब्लोमफोंटेन:

जानेमैन मलान (नाबाद 129) के बेहतरीन शतक के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने मानगोंग ओवल मैदान पर खेले दूसरे वनडे (SA vs AUS, 2nd ODI) में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार देर रात खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका के सामने 274 रनों का लक्ष्य रखा था. लुंगी एंगिडी ने छह विकेट लेकर उसे बड़ा स्कोर खड़ा नहीं करने दिया. इस लक्ष्य को मेजबान टीम ने 48.3 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है.

यह भी पढ़ें:   इसलिए 'काबिल' अजित अगरकर शीर्ष पांच में भी चयनित नहीं हुए, 'इनसाइड स्टोरी'

मेजबान टीम की शुरुआत हालांकि अच्छी नहीं रही थी, क्योंकि उसने कप्तान क्विंटन डि कॉक को पारी की तीसरी ही गेंद पर खो दिया था. इसके बाद हालांकि मलान और जॉन स्मट्स ने टीम के स्कोर को 92 तक पहुंचा दिया. लेग स्पिनर एडम जाम्पा ने यहां स्मट्स की 41 रनों की पारी का अंत कर दक्षिण अफ्रीका को दूसरा झटका दिया. काइल वेरीयेने तीन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए. लगातार दो विकेट गिरने का भी मलान के ऊपर दबाव नहीं आया और वो अपना खेल खेलते रहे. हेनरिक क्लासेन के साथ उन्होंने 81 और डेविड मिलर के साथ 90 रनों की साझेदारियां कर टीम को जीत दिलाई.


यह भी पढ़ें:  इन वजहों से सुनील जोशी बाकी दावेदारों को पछाड़ चीफ सेलेक्टर बन गए, 'इनसाइड स्टोरी'

क्लासेन ने 52 गेंदों का सामना कर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 51 रन बनाए. मिलर ने 29 गेंदों का सामना कर 37 रन बनाए. मलान ने अपनी नाबाद पारी में 139 गेंदों का सामना कर सात चौके और चार छक्के लगाए. इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ने कप्तान एरॉन फिंच और डी आर्सी शॉर्ट के 69-69 रनों के दम पर पर सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया. मिशेल मार्श ने 36 और डेविड वॉर्नर ने 35 रनों का योगदान दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी.