IPL 2022, RSB vs GT: आरसीबी के लिए आज का मुकाबला 'करो या मरो', ये खिलाड़ी साबित हो सकते हैं 'X Factor', संभावित XI

आईपीएल इतिहास में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस की अबतक महज एक मुकाबले में भिड़ंत हुई है. इस दौरान जीटी की टीम को विजयश्री हासिल हुई है.

IPL 2022, RSB vs GT: आरसीबी के लिए आज का मुकाबला 'करो या मरो', ये खिलाड़ी साबित हो सकते हैं 'X Factor', संभावित XI

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम

खास बातें

  • आईपीएल 2022 का 67वां मुकाबला आज
  • बैंगलोर की टीम गुजरात के सामने पेस करेगी चुनौती
  • वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा मुकाबला
मुंबई :

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 67वें मुकाबले में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की भिड़ंत टेबल टॉपर गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के साथ है. दोनों टीमों के बीच यह रोमांचक भिड़ंत शाम 7.30 बजे से मुंबई स्थित वानखेड़े स्टेडियम में खेली जाएगी. आज के मुकाबले में जब आरसीबी की टीम मैदान में उतरेगी तो उसकी बस एक ही इच्छा होगी, और वो यह है कि वह किसी भी हाल में यह मुकाबला जीतकर प्लेऑफ की रेस में बनी रहे. मौजूदा समय में आरसीबी की टीम अपने 13 मुकाबलों में सात जीत एवं छह हार के बाद 14 (-0.323) अंक लेकर अंकतालिका में पांचवें स्थान पर स्थित है. वहीं गुजरात की टीम जब आज के मुकाबले में मैदान में उतरेगी तो इच्छा होगी कि वह आज का मुकाबला जीतकर प्लेऑफ के मुकाबलों में एक अच्छी मनोवैज्ञानिक बढ़त के साथ जाए. जीटी की टीम ने इस सीजन में अबतक 13 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान टीम को 10 मुकाबलों में जीत नसीब हुई है, जबकि महज तीन मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. जीटी मौजूदा समय में 20 (+0.391) अंकों के साथ अंकतालिका में पहले स्थान पर स्थित है. 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस हेड-टू हेड रिकॉर्ड: 

आईपीएल इतिहास में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस की अबतक महज एक मुकाबले में भिड़ंत हुई है. इस दौरान जीटी की टीम को विजयश्री हासिल हुई है. दरअसल दोनों टीमें मौजूदा सीजन में ही 30 अप्रैल को ब्रेबोर्न स्टेडियम में आमने-सामने हुई थीं. इस दौरान आरसीबी की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जीटी के सामने 171 रनों का लक्ष्य रखा था. लक्ष्य का पीछा करते हुए जीटी की टीम ने इसे तीन गेंद शेष रहते चार विकेट के नुकसान पर आसानी से प्राप्त कर लिया. इस मुकाबले में जुझारू बल्लेबाजी के लिए राहुल तेवतिया (43*) को 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया.


IPL 2022 Points Table Update: एलएसजी ने प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई, पॉइंट्स टेबल में पढ़ें अन्य टीमों की स्थिति

दोनों टीमों के लिए ये खिलाड़ी साबित हो सकते हैं 'X फैक्टर':

मौजूदा सीजन के लिए दोनों ही टीमों में एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ी मौजूद हैं, जो पलक झपकते ही मैच का रुख बदलने में माहिर हैं. आरसीबी की टीम को जहां आज कप्तान फाफ डु प्लेसिस, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक और वानिंदु हसरंगा से आस रहेगी. वहीं जीटी की टीम शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा, कप्तान हार्दिक पांड्या और मोहम्मद शमी के भरोसे मैदान में उतरेगी.

पिच रिपोर्ट: 

आज का मुकाबला मुंबई स्थित वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. इस पिच से अबतक बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को समान रूप से मदद मिलती हुई दिखाई दे रही है. हालांकि छोटी बाउंड्री होने की वजह से कभी-कभी बल्लेबाज गेंदबाजों पर हावी होते हुए नजर आए हैं. इस पिच पर रन चेज करना आसान काम नहीं है. साथ ही देखा गया है कि लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को यहां अबतक ज्यादा सफलता हाथ लगी है. ऐसे में आज के मुकाबले में जो भी टीम टॉस जीतेगी वो पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला ले सकती है.

लखनऊ की जीत में मोहसिन खान बने 'छिपा रुस्तम', लोगों ने कहा 'जहीर खान' वापस आ गया

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर संभावित प्लेइंग XI: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, शाहबाज अहमद, वानिंदु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज और जोश हेजलवुड.

गुजरात टाइटंस संभावित प्लेइंग XI: रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, मैथ्यू वेड, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, आर साई किशोर, अल्जारी जोसेफ, यश दयाल और मोहम्मद शमी.

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com