RSA vs WI, 2nd T20I: दक्षिण अफ्रीका की जीत में बना "सुपर से ऊपर" रिकॉर्ड, न जाने कब टूटेगा

South Africa vs West Indies, 2nd T20I: दक्षिण अफ्रीका और विंडीज के बीच मुकाबलों में चौकों-छक्कों की प्रदर्शनी देखने को मिली.

RSA vs WI, 2nd T20I: दक्षिण अफ्रीका की जीत में बना

RSA vs WI, 2nd T20I: क्विंटन डिकॉक ने चार्ल्स के शतक का जवाब शतक से दिया

खास बातें

  • चॉर्ल्स ने जड़ा 37 गेंदों पर शतक
  • डिकॉक की भी शतकीय पारी
  • दूसरा टी20 दक्षिण अफ्रीका ने 6 विकेट से जीता
नई दिल्ली:

सेंचुरियन में रविवार को मेजबान दक्षिण अफ्रीाक और वेस्टइंडीज के बीच  खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में ऐसी क्रिकेट देखने को मिली, जो टी20 इतिहास में पहले कभी नहीं देखने को मिली. दोनों ही टीमों के बल्लेबाजों ने पिच पर उतरने के बाद बॉलरों की कब्र खोद दी. जब विंडीज ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 5 विकेट पर 258 रन बनाए, तो एक बार तो यही लगा कि मानों मैच का परिणाम पहली पाली के बाद ही तय हो गया है. विंडीज के बल्लेबाज जॉनसन चॉर्ल्स (118 रन, 46 गेंद, 10 चौके, 11 छक्के) ने मेजबान बॉलरों की ऐसी कटायी की कि विंडीज ने पहाड़ सा स्कोर खड़ा कर दिया. लेकिन दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों ने बहुत ही प्रचंड अंदाज में जवाब दिया.

SPECIAL STORIES:


WI vs SA: दक्षिण अफ्रीका का धमाका, टी20 अंतरराष्ट्रीय में पॉवरप्ले में कूट दिए इतने रन, बन गया विश्व रिकॉर्ड

जॉनसन चार्ल्स ने मचा दिया बवाल, छक्कों की बारिश के बीच गेल को पछाड़ बन गए "किंग"

मेजबानों के जवाब की अगुवाई की लेफ्टी विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक (100 रन, 44 गेंद 9 चौके,क 8 छक्के) ने. उनका  साथ बखूबी दिया रेजा हेंड्रिक्स (68 रन, 28 गेंद, 11 चौके और 2 छक्के) ने. नतीजा यह रहा क 10.5 ओवरों में ही इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 152 रन जोड़कर साफ कर दिया कि वह इतिहास लिखा ही जाएगा, जो टी20 के करीब डेढ़ दशक में पहले कभी नहीं लिखा गया. 

और जब वास्तव में 18.5 ओवरों में दक्षिण अफ्रीका ने छह विकेट से मैच जीतकर हैरान किया, तो इतिहास सुनहरे अक्षरों में लिखा जा चुका था. दक्षिण अफ्रीका ने टी20 इतिहास का सबसे बड़ा  स्कोर चेज करने का रिकॉर्ड बना दिया. जी हां, 18.5 ओवरों में 4 विकेट पर 1259 रन बनाकर. 

इससे पहले यह रिकॉर्ड पिछले साल ही बुल्गारिया ने जून 26 को सर्बिया के खिलाफ बनाया था. तब बुल्गारिया ने 4 विकेट पर 246 रन बनाए थे, तो तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया टीम है, जदिसने साल 2018 फरवरी 16 को न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड में 5 विकेट पर 245 रन बनाए थे. वैसे भारत भी पीछे नहीं है. भारत ने साल 2016, अगस्त 27 को लॉउडेहिल में 4 विकेट पर 244 रन बनाए थे. लेकिन अब इस मामले में दक्षिण अफ्रीकी टीम टॉप पर पहुच गयी है. और यह स्कोर कोई छोटा-मोटा स्कोर नहीं है. न जाने कब यह रिकॉर्ड टूटेगा और कौन सी टीम इसे तोड़ेगी. चलिए देखते हैं कि कितने समय बाद यह रिकॉर्ड टूटता है. 

ये भी पढ़ें-

*PAK vs AFG: अफगानिस्तान ने पहले टी20 में रचा इतिहास तो पाकिस्तान के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

*'साल 2018 में जब धोनी ने टीम को' IPL से पहले Gavaskar ने Dhoni को लेकर कह दी ये बात

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com