RSA vs WI, 2nd T20I: जॉनसन चार्ल्स ने मचा दिया बवाल, छक्कों की बारिश के बीच गेल को पछाड़ बन गए "किंग"

South Africa vs West Indies, 2nd T20I: चॉर्ल्स ने दक्षिण अफ्रीकी बॉलरों की ऐसी कटायी की, जिसे वे लंबे समय तक नहीं भूलेंगे. सिर्फ 46 गेंदों पर 10 चौकों और 11 छक्कों से 118 रन की ऐसी आतिशी पारी, जिसने विंडीज को कोटे के 20 ओवरों में 5 विकेट पर 258 रनों तक पहुंचा दिया

RSA vs WI, 2nd T20I: जॉनसन चार्ल्स ने मचा दिया बवाल, छक्कों की बारिश के बीच गेल को पछाड़ बन गए

South Africa vs West Indies, 2nd T20I: विंडीज के चॉर्ल्स के इस शतक को फैंस हमेशा याद रखेंगे

खास बातें

  • जॉनसन चॉर्ल्स का तूफानी शतक
  • चॉर्ल्स के 46 गेंदों पर 118 रन
  • तूफानी पारी में जड़े 10 चौके, 11 छक्के
नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज और उसके बल्लेबाजों का "चरित्र" कुछ ऐसा ही है, जैसा रविवार को सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पाक में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जॉनसन चार्ल्स (johnson charles's record century) का देखने को मिला. मेजबानों के खिलाफ दूसरे टी20 (South Africa vs West Indies, 2nd T20I)  मुकाबले में चॉर्ल्स ने दक्षिण अफ्रीकी बॉलरों की ऐसी कटायी की, जिसे वे लंबे समय तक नहीं भूलेंगे. सिर्फ 46 गेंदों पर 10 चौकों और 11 छक्कों से 118 रन की ऐसी आतिशी पारी, जिसने विंडीज को कोटे के 20 ओवरों में 5 विकेट पर 258 रनों तक पहुंचा दिया. मतलब आप समझ सकते हैं कि पहली पाली खत्म होने पर ही मैच का परिणाम तय हो गया! और अगर ऐसा हुआ तो उसके जिम्मेदार रहे विंडीज के लिए 48 वनडे और 40 टी20 मैच  खेल चुके दाएं हत्था बल्लेबाज जॉनसन चॉर्ल्स, जो इस आतिशी पारी के साथ ही विंडीज के टी20 इतिहास में सबसे तेज शतक बनाने वाले बल्लेबाज बन गए. 

SPECIAL STORIES:

WI vs SA: दक्षिण अफ्रीका का धमाका, टी20 अंतरराष्ट्रीय में पॉवरप्ले में कूट दिए इतने रन, बन गया विश्व रिकॉर्ड


चॉर्ल्स से पहले यह रिकॉर्य यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल के नाम पर था, जो उन्होंने साल 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ 47 गेंदों पर बनाया था. यह रिकॉर्ड छह साल तक गेल के कब्जे में रहा, लेकिन रविवार को चॉर्ल्स ने इसे आठ गेंदों से पीछे छोड़ दिया. जॉनसन ने मगाला की गेंद पर छक्का जड़कर सिर्प 39 गेंदों पर यह कारनामा करके विंडीज के लिए इस फौरमेट में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

बहरहाल, जब बात सबसे तेज शतक की आती है, तो यह दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर के नाम पर है. उन्होंने 2017 में पोचेपस्ट्रूम में बांग्लादेश के खिलाफ 35 गेंदों पर शतक जड़ा था. लेकिन उनकी बराबरी पर भारत के कप्तान रोहित शर्मा भी हैं. रोहित ने भी 35 ही गेंदों पर साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ इंदौर में यह कारनामा किया था. चेक रिपब्लिक के एस विक्रमशेखरा एक और खिलाड़ी हैं, जिन्होंने तुर्की के खिलाफ साल 2019 में 35 गेंदों पर शतक जड़ा था. अब दुनिया में सबसे कम गेंदों पर टी20 शतक बनाने वाले बल्लेबाजों में विंडीज के जॉनसन चॉर्ल्स अब संयुक्त रूप से दुनिया के दूसरे नंबर के बल्लेबाज बन गए. उनके अलावा रोमानिया के एस. पेरियालवर और हंगरी के जीशान कुकिखेल ने भी इतनी ही गेंदों पर शतक जड़ा है. 

ये भी पढ़ें-

*PAK vs AFG: अफगानिस्तान ने पहले टी20 में रचा इतिहास तो पाकिस्तान के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

*'साल 2018 में जब धोनी ने टीम को' IPL से पहले Gavaskar ने Dhoni को लेकर कह दी ये बात

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com