RSA vs SL, Day 3: ऐसे अचानक से खत्म हो गई दक्षिण अफ्रीकी पारी, श्रीलंका को मिला 'चुनौतीपूर्ण टारगेट'

RSA vs SL, Day 3: ऐसे अचानक से खत्म हो गई दक्षिण अफ्रीकी पारी, श्रीलंका को मिला 'चुनौतीपूर्ण टारगेट'

दक्षिण अफ्रीकी विकेट गिरने पर जश्न मनाते दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी

खास बातें

  • दक्षिण अफ्रीका पहली पारी 235 रन, श्रीलंका ने पहली पारी में बनाए 191 रन
  • दक्षिण अफ्रीका के दूसरी पारी में 259 रन, श्रीलंका दूसरी पारी-3 पर 83 रन
  • श्रीलंका के सामने है 304 रनों का टारगेट
डरबन:

पदार्पण मैच खेल रहे लेफ्ट आर्म स्पिनर लसिथ एम्बुलडेनिया (66/5) और विश्वा फर्नाडो (71/4) की शानदार गेंदबाजी के दम पर श्रीलंका (#SAvSL #SAvsSL) ने यहां जारी पहले क्रिकेट टेस्ट (RSA vs SL, 1st Test) मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका को उसकी दूसरी पारी में 259 रन पर रोक दिया. दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 235 रन बनाए थे और श्रीलंका को उसकी पहली पारी में 191 रन पर ऑलआउट कर 44 रन की बढ़त हासिल कर ली थी. दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका के सामने जीत के लिए 304 रनों का लक्ष्य रखा है. श्रीलंका ने जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट पर 83 रन बना लिए हैं. मेहमान टीम को अभी मैच जीतने के लिए 221 रन और बनाने हैं, जबकि उसके सात विकेट शेष हैं.

खराब रोशनी के कारण खेल समय से पहले रोकना पड़ा. स्टंप्स के समय ओशाडा फर्नाडो 28 और कुसल परेरा 12 रन बनाकर खेल रहे थे. कप्तान दिमुथ करुणारत्ने 20, लाहिरु थिरीमाने 21 और कुसल मेंडिस खाता खोले बिना आउट हुए. दक्षिण अफ्रीका की ओर से वर्नोन फिलेंडर, कगिसो रबादा और डुआने ओलिवर को एक-एक विकेट मिला. इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका ने अपनी दूसरी पारी में चार विकेट पर 126 रन से आगे खेलना शुरू किया. मेजबान टीम एक समय पांच विकेट पर 251 रन बनाकर मजबूत स्थिति में थी. लेकिन फिर इसके बाद उसने मात्र आठ रन के अंदर ही अपने बाकी के पांच विकेट गंवा दिए और टीम 79.1 ओवर में 259 रन पर ऑलआउट हो गई.

यह भी पढ़ें:  इसलिए अब ऋषभ पंत होंगे वर्ल्ड कप में दूसरे विकेटकीपर, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 'तीन टीमों' का ऐलान


दक्षिण अफ्रीका के लिए कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने सर्वाधिक 90 रन बनाए. उनका यह कुल 18वां और इस मैदान पर पहला अर्धशतक हैं. उन्होंने 182 गेंदों की पारी में 11 चौके लगाए. उनके अलावा क्विंटन डी कॉक ने 55, डीन एल्गर ने 35, एडेन मारक्रम ने 28, वर्नोन फिलेंडर ने 18 और हाशिम अमला ने 16 रनों का योगदान दिया. 

VIDEO: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना होने से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

श्रीलंका की तरफ से एम्बुलडेनिया और फर्नांडो के अलावा कसुन रजीथा ने एक विकेट हासिल किया



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)