RSA vs SL, 1st ODI: दक्षिण अफ्रीका ने जीता पहला वनडे, कप्तान फैफ डु प्लेसिस ने जड़ा शतक

RSA vs SL, 1st ODI: दक्षिण अफ्रीका ने जीता पहला वनडे, कप्तान फैफ डु प्लेसिस ने जड़ा शतक

मैन ऑफ द मैच फैफ डु प्लेसिस

जोहानिसबर्ग:

दक्षिण अफ्रीका ने अपने कप्तान फैफ डू प्लेसिस (नाबाद 112) के शानदार शतक और अपने गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के दम पर रविवार को वांडर्स मैदान पर खेले गए पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले क्रिकेट मुकाबले में श्रीलंका को आठ विकेट से हरा दिया. मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका को 47 ओवरों में 231 रनों पर सीमित किया. और फिर क्विंटन डी कॉक (81) और प्लेसिस की शानदार पारियों की मदद से 38.5 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया.

डि कॉक और कप्तान ने दूसरे विकेट के लिए 134 रनों की साझेदारी की. डी कॉक ने 72 गेंदों का सामना कर 11 चौके लगाए जबकि कप्तान ने अपने करियर का 11वां और श्रीलंका के खिलाफ तीसरा शतक लगाने के क्रम में 114 गेंदों की पारी में 15 चौके और एक छक्का लगाया.

यह भी पढ़ें: WI vs Eng, 5th ODI: क्रिस गेल ने आखिरी वनडे में भी बनाया रिकॉर्ड, इतना बुरा हाल कर डाला इंग्लैंड का, लेकिन...


कप्तान ने रासी वान डेर दुसेन (नाबाद 32) के साथ तीसरे विकेट के लिए 82 रनों की अविजित साझेदारी की. श्रीलंका की ओर से विश्व फर्नांडो और अकीला धनंजय ने एक-एक सफलता हासिल की.

इससे पहले, श्रीलंका के लिए कुशल मेंडिस ने सबसे अधिक 60 रन बनाए. उनके अलावा कुशल परेरा ने 33, ओसादा फर्नाडो ने 49 और धनंजय सिल्वा ने 39 रनों का योगदान दिया.

VIDEO: वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से मैच के बारे में रविशंकर प्रसाद की राय सुनिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दक्षिण अफ्रीका की ओर से लुंगी एंगिडी और इमरान ताहिर ने तीन-तीन विकेट लिए.