RR vs RCB, Qualifier 2: कप्तान सैमसन के लिए सबसे बड़े दुश्मन से बचना बहुत मुश्किल, यह है फैफ की रणनीति

RR vs RCB, Qualifier 2: राजस्थान और बेंगलोर की लड़ाई में आज जो भी हारेगा, वह लखनऊ की तरह अपने घर जाएगा.

RR vs RCB, Qualifier 2: कप्तान सैमसन के लिए सबसे बड़े दुश्मन से बचना बहुत मुश्किल, यह है फैफ की रणनीति

RR vs RCB, Qualifier 2: संजू सैमसन के लिए यह मुकाबला कई प्वाइंट साबित करने का का मौका है

खास बातें

  • हाल ही में संजू को नहीं मिल सकी भारतीय टीम में जगह
  • संजू का चयन न होने पर उनके फैंस थे नाराज
  • संजू के पास खुद को साबित करने का मौका
नई दिल्ली:

जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में आज  करो या मरो के मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर आमने-सामने होने जा रहे हैं. और आज भी जो भी हारेगा, वह टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगा. मुकाबले में कई प्रदर्शन से भरपूर सितारे मैदान पर उतरेंगे, तो कइयों के पास अपना दावा मजबूत करने या सेलेक्टरों को गलत साबित करने का भी मौका होगा. इन्हीं में से एक राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) भी हैं, लेकिन उनके सबसे बड़े दुश्मन उनके पीछे हाथ धोकर पड़े हुए है. और सैमसन के लिए आज भी इनके जबड़े से निकलना बिल्कुल भी आसान नहीं होने जा रहा. 

यह भी पढ़ें:सहवाग बोले- RCB स्टार खिलाड़ी को मिले कम पैसे, उसे तो 14-15 करोड़ मिलने चाहिए थे..

इन दुश्नमों में सबसे ऊपर हैं श्रीलंकाई स्पिनर वैनिंदु हसारंगा, जिन्होंने एक सीजन में सैमसन को सबसे ज्यादा रुलाया है. आप यह देखिए सैमसन को छह में से पांच पारियों में हसारंगा ने आउट किया है, तो राजस्थानी कप्तान इस स्पिनर के किलाफ 23 गेंदों पर 18 ही रन बना सके हैं. यह साफ बताने को काफी है कि विकेटकीपर होने के बावजूद सैमसन को हसारंगा का हाथ देखकर गुगली नहीं पढ़ पा रहे हैं.


वहीं, सैमसन के एक और दुश्मन बेंगलोर की उम्मीदों पर अभी तक खरे न उतर सके मोहम्मद सिराज हैं. सिराज के खिलाफ सैमसन 20 गेंदों में 21 ही रन बना सके हैं, जबिक सिराज ने इस विकेटकीपर-बल्लेबाज को दो बार आउट किया है.  साफ है कि आरसीबी कप्तान फैफ डु प्लेसी सैमसन को दोनों छोरों से घेरने की रणनीति बनाने जा रहे हैं. और अगर संजू को आज बड़ी पारी खेलनी है, तो अपने सबसे बड़े दुश्मन मतलब हसारंगा का तोड़ निकालना होगा. 

यह भी पढ़ें:  पूर्व भारतीय कप्तान अजहरुद्दीन ने इस खिलाड़ी पर लगाया दांव, बोले- उम्मीद है बल्ले से रन निकलेंगे

उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे सैमसन

राजस्थान के कप्तान को लेकर हमेशा ही प्रदर्शन में नियमितता को लेकर शिकायत रही है. और यह इस संस्करण में भी साबित हुआ है. सैमसन ने अभी  तक खेले 15 मैचों की इतनी ही पारियों में सिर्फ 30.07 के औस से 412 रन बनाए हैं. सिर्फ दो ही अर्द्धशतक उनके बल्ले से निकले हैं. और ये रन और यह औसत सैमसन की न कीमत से मेल खाता है और न ही उनकी बल्लेबाजी के स्तर है. 

हमारे स्पोर्ट्स यू-ट्यूब चैनल को जल्दी से करें सब्सक्राइब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com