RR vs RCB: कार्तिक की बल्लेबाजी पर फिदा हुए फैफ, आरसीबी कप्तान ने दिनेश को लेकर दिया बड़ा बयान, लेकिन...

RR vs RCB: कार्तिक ने 23 गेंदों पर 7 चौकों और 1 छक्के से नाबाद 44 रन बनाए, तो शहबाज ने 26 गेंदों पर  4 चौकों और 3 छक्कों से 45 रन की पारी खेली.

RR vs RCB: कार्तिक की बल्लेबाजी पर फिदा हुए फैफ, आरसीबी कप्तान ने दिनेश को लेकर दिया बड़ा बयान, लेकिन...

IPL 2022: दिनेश कार्तिक ने राजस्थान को मंगलवार को धो डाला

खास बातें

  • कार्तिक ने खेली आतिशी पारी
  • कार्तिक के 23 गेंदों पर नाबाद 44 रन
  • प्लेयर ऑफ द मैच बने दिनेश
नई दिल्ली:

जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में आज का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा, लेकिन फैंस और पूर्व क्रिकेटरों के  बीच मंगलवार को खेले गए मुकाबले की जोर-शोर से चर्चा है. बातें हो रही हैं नए उभरते ऑलराउंडर शहबाद अहमद और दिनेश कार्तिक की, जिन्होंने मिलकर लगभग हारे हुए मुकाबले को राजस्थान से छीन लिया. आरसीबी ने 170 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अपने 5 विकेट सिर्फ 87 पर गंवा दिए थे. और यहां से लग रहा था कि राजस्थान आसानी से मुकाबला जीत लेगा, लेकिन शहबाज अहमद और दिनेश कार्तिक ने सिर्फ 32 गेंदों पर छठे विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी करके राजस्थान से मैच छीन लिया. 

यह भी पढ़ें: मुंबई ने नहीं निकाला इस बड़ी समस्या का हल, तो आगे भी होगी बहुत ही ज्यादा मुश्किलें

इस मैच के बाद सभी खासकर दिनेश कार्तिक की जमकर तारीफ कर रहे हैं और कप्तान फैफ डु प्लेसी ने कार्तिक की तारीफ में बड़ा बयान दिया है. कार्तिक की बल्लेबाजी पर मोहित आरसीबी कप्तान ने कहा कि दिनेश को एक बार फिर से खुद को टीम इंडिया में चयन के लिए  उपलब्ध घोषित कर देना चाहिए. कार्तिक ने 23 गेंदों पर 7 चौकों और 1 छक्के से नाबाद 44 रन बनाए, तो शहबाज ने 26 गेंदों पर  4 चौकों और 3 छक्कों से 45 रन की पारी खेली.

यह भी पढ़ें: राजस्थान के खिलाफ फंसे हुए मैच में विराट कोहली मैक्सवैल को दे रहे थे मसाज, VIDEO हुआ वायरल


फैफ ने मैच के बाद कहा कि डीके अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेल रहे हैं और मैं सोचता हूं कि उन्हें फिर से खुद को इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना चाहिए. क्या ऐसा नहीं लगता उनकी बल्लेबाजी से?  पूर्व दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने कहा कि एकदम खराब स्थिति से निकालकर मैच जिताने के लिए आपके भीतर कुछ खास योग्यता की जरूरत होती है और डीके एक ऐसे ही खिलाड़ी हैं, जो दिन विशेष पर मैच जिता सकते हैं. आखिरतक शांतचित के साथ बल्लेबाजी करना अविश्ववसनीय बात है. यह हमारी टीम के लिए बड़ी बात है क्योंकि आखिर तक ऐसी शांत मनोदशा  खिलाड़ियों को मैच में बेहतर करने में मदद करती है. ध्यान दिला दें कि भारतीय टीम में कई कमबैक करने वाले दिनेश कार्तिक ने भारत के लिए आखिरी बार मुकाबला साल 2019 विश्व कप में खेला था. अब डीके बतौर फिनिशर टीम में वापसी करना चाहते हैं, लेकिन 37 साल के होने जा रहे कार्तिक की राह में उम्र एक रोड़ा बनती दिख रही है.

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)