RR vs RCB: गावस्कर ने दिया सुझाव, कैसे गुरू विराट का आईपीएल में विकेट ले सकते हैं युजवेंद्र चहल

IPL 2022, RR vs RCB:कोहली जब बैटिंग के लिए आए, तो चहल भी आक्रमण पर आ गए और कोहली रन आउट होने से पहले चहल की सिर्फ तीन ही गेंद खेल सके, लेकिन कोहली के मैदान में आने से पहले ही दिग्गज चर्चा कर रहे थे और सलाह दे रहे थे कि चहल को विराट को कौन सी गेंद फेंकनी चाहिए.

RR vs RCB: गावस्कर ने दिया सुझाव, कैसे गुरू विराट का आईपीएल में विकेट ले सकते हैं युजवेंद्र चहल

IPL 2022: वि

खास बातें

  • टी20 विश्व कप से पहले से ही रुखे हो गए चहल और विराट के रिश्ते
  • विश्व कप टीम में नहीं हुआ था चहल का चयन
  • अब आरसीबी नहीं, बल्कि राजस्थान के लिए खेलते हैं चहल
नई दिल्ली:

Indian Premier League 2022: अब यह तो आप जानते ही हैं कि विराट कोहली (Virat Kohli) से उनके चेले युजवेंद्र चहल अभी तक कितने नाराज थे. और वजह हमेशा बनी रही और चहल हमेशा कोहली से सवाल करते रहेंगे कि विराट के कप्तान रहने के बावजूद इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में क्यों भारतीय टीम में जगह नहीं मिल सकी. क्रिकेट पंडितों का आंकलन यह भी है कि अगर चहल को आरसीबी ने मेगा नीलामी से पहले रिटेन नहीं किया, तो उसकी एक वजह यह भी थी क्योंकि विश्व कप से पहले खेली गयी पिछले आईपीएल के दौरान चहल कोहली के प्रति बहुत ही रूखे हो गए थे  और यह मैदान पर भी दिखता था. यही वजह रही कि मंगलवार को राजस्थान और बेंगलोर के बीच खेले गए मुकाबले से पहले ही यह चर्चा दिग्गजों के बीच जोर-शोर से थी कि चेला गुरू विराट के खिलाफ कैसी गेंदबाजी करता है. 

यह भी पढ़ें:लखनऊ सुपर जायंट्स की मस्ती निराली, ड्रेसिंग रूम के सुपरमैन डांस का VIDEO हुआ वायरल

कोहली जब बैटिंग के लिए आए, तो चहल भी आक्रमण पर आ गए और कोहली रन आउट होने से पहले चहल की सिर्फ तीन ही गेंद खेल सके, लेकिन कोहली के मैदान में आने से पहले ही दिग्गज चर्चा कर रहे थे और सलाह दे रहे थे कि चहल को विराट को कौन सी गेंद फेंकनी चाहिए. दिग्गज सुनील गावस्कर ने मैच से पहले इस बाबत चहल के लिए रुचिकर सलाह देते हुए कहा कि चहल कोहली को आउट करने के लिए गुगली की उम्मीद कर रहे होंगे क्योंकि विराट यह गेंद कलाई देखकर पढ़ नहीं पाते. यही वजह है कि वह गुगली के साथ जाना पसंद करेंगे. 


सनी ने कहा कि जब आप स्कोर का बचाव कर रहे होते हैं, तो निश्चित तौर पर बैट और पैड एकदम नजदीक रहते हैं. लेकिन जब आप अटैक की ओर निहारते हैं और जैसा टी20 में होता है, तो हमेशा ही इस बात की संभावना रहती है कि अगर आपप गुगली नहीं पढ़ पाते हैं, तो यह बल्ले और गेंद के बीच से निकल सकती है. इसलिए चहल कुछ ऐसा ही करने की ओर निहार रहे होंगे. 

यह भी पढ़ें:  रोहित ने बताया कि क्यों करते हैं वह आदर्श सचिन तेंदुलकर का लगभग हर बात में अनुसरण

गावस्कर ने यह भी कहा कि गेंद की लाइन सही रखने के लिए यह बहुत ही महत्वपूर्ण है कि गुगली को सही लाइन के साथ फेंका जाएगा. अगर वह ऐसा कर पाते हैं, तो कोहली का विकेट जल्द ले सकते हैं. लेकिन आप कोहली का रिकॉर्ड देखिए. मेरा मतलब है कि वह बहुत ज्यादा रन बना चुके हैं. जब भी कोहली रन बनाते हैं, तो इसके कोई मायने नहीं रह जाते कि वह किसका सामना कर रहे हैं. बहरहाल, गावस्कर के सुझाव के उलट चहल को कोहली का विकेट लेने के लिए ज्यादा मनन ही नहीं करना पड़ा क्योंकि वह सिर्फ छह रन बनाकर रन आउट हो गए, लेकिन इस सुझाव से सनी ने चहल को आगे के मैचों के लिए जरूर इस लेग स्पिनर को अच्छा सुझाव दे दिया है. 

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com