RR vs PBKS: ऐसी हो सकती है राजस्थान और पंजाब- राजस्थान की प्लेइंग 11, जानें कौन हो सकता है 'इम्पैक्ट प्लेयर'

IPL 2023 PBKS vs RR: आईपीएल 2023 के आठवें मैच में आज पंजाब किंग्स का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से होगा. दोनों टीम एक-एक मैच जीतने में सफल रही है. अब दोनों टीम आजके मैच को जीतकर अपनी स्थिति को प्वाइंट्स टेबल में बेहतर बनाने की कोशिश करेगी.

RR vs PBKS: ऐसी हो सकती है राजस्थान और पंजाब- राजस्थान की प्लेइंग 11, जानें कौन हो सकता है 'इम्पैक्ट प्लेयर'

Rajasthan Royals vs Punjab Kings: दोनों के बीच कांटे की टक्कर होने की उम्मीद

IPL 2023 PBKS vs RR: आईपीएल 2023 के आठवें मैच में आज पंजाब किंग्स का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से होगा. दोनों टीम एक-एक मैच जीतने में सफल रही है. अब दोनों टीम आजके मैच को जीतकर अपनी स्थिति को प्वाइंट्स टेबल में बेहतर बनाने की कोशिश करेगी. पंजाब किंग्स ने अपने पहले मैच में केकेआऱ को हराया था तो वहीं राजस्थान ने हैदराबाद को हराने में सफलता पाई थी. बता दें कि पंजाब किंग्स की टीम एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है तो वहीं दूसरी ओर राजस्थान ने आईपीएल का पहला सीजन जीतने में सफलता पाई थी. लेकिन उसके बाद से राजस्थान की टीम खिताब जीतने में असमर्थ रही है. राजस्थान की कप्तानी संजू सैमसन कर रहे हैं तो वहीं शिखर धवन पंजाब किंग्स के करप्तान हैं. 

पंजाब और राजस्थान के बीच हेड-टू-हेड मुकाबला (PBKS vs RR Head to Head)
दोनों टीमों के बीच 24 मैच आईपीएल में हुए हैं जिसमें 10 में पंजाब को और 14 में राजस्थान को जीत मिली है. 

इन खिलाड़ियों का रहा है जलवा
# युजवेंद्र चहल ने पंजाब के खिलाफ 28 विकेट लिए हैं, जो उमेश यादव (34) और सुनील नरेन (33) के बाद इस टीम के खिलाफ आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज हैं. 


# आईपीएल 2019 के बाद से, जोस बटलर ने लेग स्पिन के खिलाफ 190 गेंदों में केवल 152 रन बना पाए हैं. बटलर लेग स्पिनर के खिलाफ 6 बार और राहुल चाहर ने उन्हें 2 बार आउट किया है. 

# शिखर धवन ने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 576 रन बनाए हैं और अगर वह 600 रन पूरा कर लेते हैं, तो वह RR के खिलाफ ऐसा करने वाले केवल पांचवें खिलाड़ी बन जाएंगे.

पंजाब किंग्स संभावित  XI 
शिखर धवन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), भानुका राजपक्षे, जितेश शर्मा, शाहरुख खान, सैम कुरेन, सिकंदर रजा, नाथन एलिस, हरप्रीत बराड़, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह

 राजस्थान रॉयल्स संभावित XI
यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (c/wk), देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, जेसन होल्डर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, केएम आसिफ, युजवेंद्र चहल

राजस्थान के लिए 'इम्पैक्ट प्लेयर' की भूमिका नवदीप  सैनी या फिर संदीप शर्मा निभा सकते हैं. 

पंजाब किंग्स लिए 'इम्पैक्ट प्लेयर' की भूमिका कागिसो रबाडा निभा सकते हैं.  

--- ये भी पढ़ें ---

* IPL 2023: दिल्ली की लगातार 2 हार ने बदला Points Table का समीकरण, अब यह टीम टॉप पर, जानें पर्पल कैप और ऑरेंज कैप किसके पास है..
* IPL 2023: हार्दिक पंड्या ने 'किलर मिलर' के साथ की ऐसी हरकत, देख फूटा फूटा फैन्स का गुस्सा, लोगों ने दे डाली ऐसी नसीहत

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com