Yuzvendra Chahal: चहल ने रचा इतिहास, कारनामा करने वाले पहले गेंदबाज, मिलेगा टी20 विश्व कप का टिकट

Yuzvendra Chahal: युजवेंद्र चहल ने मुंबई के खिलाफ तूफानी रिकॉर्ड बनाया. और इसी के साथ ही उन्हें लेकर अलग ही बहस छिड़ गई है

Yuzvendra Chahal: चहल ने रचा इतिहास, कारनामा करने वाले पहले गेंदबाज, मिलेगा टी20 विश्व कप का टिकट

Yuzvendra Chahal's recordL चहल के मेगा रिकॉर्ड ने उन्हें सुर्खियों में ला दिया है

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) में युजेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने बड़ा धमाका करते हुए इतिहास रच दिया है. लेग स्पिनर ने वह कर दिखाया है, जो टूर्नामेंट के करीब 15 साल के इतिहास में कोई भी गेंदबाज नहीं कर सका. जयपुर में सोमवार को घरेलू मैदान पर चहल ने अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी को अपनी ही गेंद पर लपक कर दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग में अपने दो सौ विकेट पूरे कर लिए. युजवेंद्र चहल यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले इतिहास के पहले गेंदबाज बन गए हैं. और यही वजह है कि नबी को आउट करने के बाद काफी देर घुटने पर बैठकर चहल ने ईश्वर का शुक्रिया अदा किया. 

चहल जैसा कोई नहीं

चहल ने दिखाा दिया कि चाहे पेसर हों या स्पिनर, अब उनके आगे कोई भी नहीं ठहरता है. चहल ने अपने 153वें मैच में दो सौवां विकेट लिया. उन्होंने मैच में चार विकेट छह बार, तो पांच विकेट एक बार चटकाए हैं. चहल के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज ड्वेन ब्रावो (161 मैच में 183 विकेट), पीयूष चावला (186 मैच, 181 विकेट), भुवनेश्वर कुमार (167 मैच, 174 विकेट) हैं. बहुत हद तक कहा जा सकता है कि हाल-फिलहाल तो चहल के रिकॉर्ड को कोई खतरा नहीं है, लेकिन इस विकेट के बाद अब बहुत बड़ा सवाल पैदा हो गया है. 

क्या चहल को मिलेगा विश्व कप का टिकट?

अगले कुछ दिनों के भीतर सेलेक्टर्स भारतीय टी20 विश्व कप टीम का ऐलान करेंगे. जिन जगहों के लिए कड़ी रेस चल रही है, उसमें विकेटकीपर ऑलराउंडर के साथ लेग स्पिनर की एक जगह के लिए कड़ा मुकाबला है. युजवेंद्र चहल की टक्कर रवि बिश्नोई के साथ है. अब देखने की बात यह होगी कि चहल का यह भारी-भरकम रिकॉर्ड सेलेक्टरों का वोट विश्व कप के लिए उन्हें दिला पाता है या नहीं?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com