RR vs MI: कुछ ऐसे राजस्थान ने मुंबई को दी मात, detail report के साथ Scorecard देखें

IPL 2022, RR vs DC: मुंबई की टीम 14 ओवर में तीन विकेट पर 129 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी लेकिन इसके बाद एक रन के अंदर तीन विकेट गंवाने से उसकी पारी पटरी से उतर गयी. 

RR vs MI: कुछ ऐसे राजस्थान ने मुंबई को दी मात, detail report के साथ Scorecard देखें

RR vs MI: जोस बटलर की पारी ने मैच में बड़ा अंतर पैदा किया

खास बातें

  • राजस्थान ने मुंबई को 23 रन से हराया
  • जोस बटलर की बेहतरीन शतकीय पारी
  • इशान किशन और तिलक वर्मा के अर्द्धशतक बेकार
मुंबई:

जोस बटलर की शानदार शतकीय पारी के बाद आखिरी ओवरों में कसी हुई गेंदबाजी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में शनिवार को यहां मुंबई इंडियंस को 23 रन से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की. राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 193 रन बनाने के बाद मुंबई की पारी को आठ विकेट पर 170 रन पर रोक दिया। मुंबई की यह दो मैचों में दूसरी हार है. बटलर ने 68 गेंद की अपनी पारी में 11 चौके और पांच छक्के लगाए. उन्हें कप्तान संजू सैमसन (30) और शिमरोन हेटमायर (35) का अच्छा साथ मिला. बटलर ने सैमसन के साथ तीसरे विकेट के लिए 82 रन की साझेदारी की जबकि हेटमायर के साथ चौथे विकेट के लिए 53 रन जोड़े.

SCORE BOARD

यह भी पढ़ें:अपने पहले शतक से चूके शुबमन गिल, 4 छक्कों और 6 चौकों की मदद से बनाया अपने करियर का बेस्ट


सैमसन ने 21 गेंद की पारी में तीन छक्के और एक चौका लगाया तो वही हेटमायर ने 14 गेंद की ताबड़तोड़ पारी में तीन छक्के और इतने ही चौके जड़े. मुंबई के लिए बुमराह और टायमल मिल्स ने तीन-तीन विकेट लिए. बुमराह एक बार फिर किफायती साबित हुए, उन्होंने चार ओवर में सिर्फ 17 रन खर्च किए. मिल्स ने चार ओवर में 35 रन दिए. मुंबई की टीम 14 ओवर में तीन विकेट पर 129 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी लेकिन इसके बाद एक रन के अंदर तीन विकेट गंवाने से उसकी पारी पटरी से उतर गयी. टीम के लिए इशान किशन (54) और तिलक वर्मा (61) ने अर्धशतकीय पारी खेलने के साथ तीसरे विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी की. राजस्थान के लिए युजवेंद्र चहल ने 26 रन देकर दो और नवदीप सैनी ने 36 रन देकर दो विकेट लिए.

लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा (10) ने दूसरे ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा के खिलाफ छक्का जड़ा लेकिन इसी ओवर में वह रियान पराग को कैच देकर पवेलियन लौट गए. किशन ने चौथे ओवर में नवदीप सैनी का स्वागत छक्के से किया लेकिन इस ओवर की आखिरी गेंद पर अनमोलप्रीत सिंह (05) ने देवदत्त पडिक्कल को आसान कैच थमा दिया. पावरप्ले के बाद मुंबई का स्कोर दो विकेट पर 50 रन था.

यह भी पढ़ें:  IPL 2022: आकाश चोपड़ा हुए कोविड-19 का शिकार, कमेंटेटर ने कहा कि...

किशन का साथ देने क्रीज पर आये तिलक ने अपने आक्रामक खेल से जरूरी रन गति को ज्यादा बढ़ने नहीं दिया। उन्होंने सातवें ओवर में अश्विन (30 रन पर एक विकेट), नौवें ओवर में सैनी, 10वें ओवर में चहल और 12वें ओवर में रियान पराग के खिलाफ छक्के जड़े. दूसरे छोर से संभल कर बल्लेबाजी कर रहे किशन ने 13वें ओवर में बोल्ट की गेंद पर चौका लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया. वह हालांकि ओवर की आखिरी गेंद पर एक और बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में सैनी को कैच थमा बैठे. उन्होंने 43 गेंद में एक छक्का और पांच चौके लगाए.

तिलक ने 14वें ओवर की पहली गेंद पर एक रन लेकर 28 गेंदों में आईपीएल का अपना पहला अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने 15वें ओवर में अश्विन का स्वागत छक्के से किया लेकिन दूसरी गेंद पर बोल्ड हो गये. उन्होंने 33 गेंद की आतिशी पारी में तीन चौके और पांच छक्के लगाए. चहल ने 16 ओवर हैट्रिक पूरा करने से चूक गये. उन्होंने ओवर की पहली गेंद पर टिम डेविड (01) को पगबाधा किया जबकि दूसरी गेंद पर बटलर ने डेनियल सैम्स (शून्य) का शानदार कैच लपका. तीसरी गेंद पर करुण नायर ने स्लिप में मुरुगन अश्विन का आसान कैच टपका दिया. चहल ने इस ओवर से एक रन देकर दो विकेट लिये और मैच का पासा पलट दिया.

इस बीच केरोन पोलार्ड (24 गेंद में 22 रन ) ने अपनी पारी की आठवीं गेंद पर खाता खोला. मुंबई को जीत के लिए आखिरी तीन ओवर में 50 रन की जरूरत थी, लेकिन पोलार्ड कृष्णा और सैनी की गेंदों पर बड़ा शॉट खेलने में नाकाम रहे. वह पारी की आखिरी गेंद पर आउट हुए. इससे पहले टॉस गंवाने के बाद बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर बटलर ने शुरुआती दो ओवरों में जसप्रीत बुमराह और डेनियल सैम्स के खिलाफ चौका और छक्का लगाकर अपने इरादे जाहिर कर दिये. उन्होंने चौथे ओवर में गेंदबाजी के लिए आये बासिल थंपी के खिलाफ तीन छक्के और दो चौके जड़े. राजस्थान ने इस ओवर से 26 रन बटोरे.

यह भी पढ़ें:  विजय शंकर फिर से सस्ते में हुए आउट, तो सोशल मीडिया पर बुरी तरह भड़के फैंस

इसबीच बुमराह ने तीसरे ओवर में यशस्वी जायसवाल (01) को  डेविड के हाथों कैच कर मुंबई की पहली सफलता दिलाई.  पावर प्ले की आखिरी गेंद पर  मिल्स ने देवदत्त पडिक्कल (07) को रोहित शर्मा के हाथों कैच कर कर राजस्थान को दूसरा झटका दिया. इस समय टीम का स्कोर दो विकेट पर 48 रन था. इसके बाद कप्तान सैमसन और बटलर ने संभलकर खेलते हुए मुंबई के गेंदबाजों के खिलाफ बड़ा शॉट खेलना जारी रखा. सैमसन ने 10वें ओवर में मिल्स के खिलाफ छक्का जड़ कर अपना हाथ खोला. इसके बाद 11वें ओवर में  मुरुगन अश्विन के खिलाफ सैमसन ने छक्का और बटलर ने छक्का और चौका लगाकर ओवर से 21 रन जोड़ टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया.

केरोन पोलार्ड (46 रन पर एक विकेट) ने 15वें ओवर की दूसरी गेंद पर सैमसन को आउट कर मुंबई को तीसरी सफलता दिलायी. शिमरोन हेटमायर ने क्रीज पर कदम रखते ही 17वें ओवर में पोलार्ड के खिलाफ लगातार दो छक्के और फिर लगातार गेंदों पर चौके जड़ ओवर से 26 रन बटोरे. बटलर ने 19वें ओवर की पहली गेंद पर एक रन लेकर 66 गेंद में आईपीएल का अपना दूसरा शतक पूरा किया. बुमराह की अगली गेंद पर शिमरोन हेटमायर की ताबड़तोड़( पारी को खत्म किया और फिर शानदार यॉर्कर पर बटलर को बोल्ड किया. मिल्स ने पारी की आखिरी ओवर में नवदीप सैनी (02) और रियान पराग (05) को आउट कर राजस्थान के स्कोर को 200 के अंदर रोक दिया.

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com