RR vs MI: मुंबई इंडियंस की हार, लेकिन लेफ्टी तिलक वर्मा ने रच दिया इतिहास, स्पेशल रिकॉर्ड

IPL 2022, RR vs MI: आखिरी ओवर में मुंबई को जीत के लिए 29 रन बनाने थे, जो बनने बहुत ही मुश्किल थे और यह साबित भी हुआ. लेकिन मुंबई की हार में तिलक वर्मा (Tilak Varma) ने जरूर दिग्गजों का दिल जीत लिया. 

RR vs MI: मुंबई इंडियंस की हार, लेकिन लेफ्टी तिलक वर्मा ने रच दिया इतिहास, स्पेशल रिकॉर्ड

IPL 2022: तिलक वर्मा की फाइल फोटो

खास बातें

  • तिलक वर्मा ने खेली 61 रन की पारी
  • तिलक वर्मा के 3 चौके और 5 छक्के
  • ..लेकिन मुंबई को जीत नहीं दिला सके वर्मा
नई दिल्ली:

IPL 2022: जारी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में यह साफ हो गया है कि अगर मुंबई को इस बार खिताब जीतना है, तो उसे बहुत तेजी से अपने पत्ते दुरुस्त करने होंगे क्योंकि जहां युवा खिलाड़ी बेहतरीन लय और फॉर्म में नजर आ रहे हैं, तो वहीं पोलार्ड जैसे खिलाड़ी करी उपयोगिता पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं. राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई को  शनिवार को खेले गए पहले मैच में 23 रन से मात देकर अपनी दूसरी जीत हासिल की, लेकिन जब तक युवा लेफ्टी बल्लेबाज तिलक वर्मा (Tilak Varma makes half century) क्रीज पर थे, तब तक मुंबई जीत की ओर बढ़ता दिखायी पड़ रहा था, लेकिन तिलक वर्मा क्या आउट हुए कि उनके बाद के बल्लेबाजों को सांप सा सूंघ गया और लगातार विकेट गिरते गए. नतीजा यह रहा कि आखिरी ओवर में मुंबई को जीत के लिए 29 रन बनाने थे, जो बनने बहुत ही मुश्किल थे और यह साबित भी हुआ. लेकिन मुंबई की हार में तिलक वर्मा (Tilak Varma) ने जरूर दिग्गजों का दिल जीत लिया. 

यह भी पढ़ें:इलेक्ट्रीशियन के बेटे ने मुंबई इंडियंस के लिए खेली धमाकेदार पारी, कोच और कप्तान भी हुए फैन

तिलक वर्मा दो विकेट गिरने के बाद मैदान पर उतरे और उनका कॉन्फिडेंस देखने लायक था. खासकर आउट होने से पहले अश्विन की केंद पर रिवर्स स्कूप के जरिए जो उन्होंने छक्का जड़ा, वह अश्विन को नहीं बल्कि फैंस और भारतीय सेलेक्टरों के जहन में भी छप गया होगा. वर्मा ने 33 गेंदों पर तीन चौकों और पांच छक्कों से 61 रन बनाकर दिखाया कि भारतीय क्रिकेट में एक और स्टार तैयार है. 


यह भी पढ़ें:दिग्गजों के बीच छिड़ गयी छक्कों की जंग, इन बॉलरों को रहना होगा बहुत ही सावधान

और इस अर्द्धशतक के साथ ही तिलक वर्मा ने इशान किशन का चार सा पहले का रिकॉर्ड तोड़ दिया. अब तिलक वर्मा आईपीएल के इतिहास में सबसे कम उम्र में अर्द्धशतक जमाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. तिलक ने यह उपलब्धि 19 साल और 145 दिन की उम्र में हासिल की. 

इससे पहले यह रिकॉर्ड इसी मैच में अर्द्धशतक बनाने वाले इशान किशन के नाम पर था, जिन्होंने मैच में 43 गेंदों पर 54 रन बनाए. इशान किशन ने साल 2018 के संस्करण में 19 साल और 278 दिन की उम्र में अर्द्धशतक जड़ा था, लेकिन अब तिलक वर्मा ने उन्हें नंबर दो पर खिसका दिया है.
 

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com