RR vs KKR: रॉबिन उथप्पा पहले से ही निशाने पर थे, फिर मैदान पर की यह गलती

IPL 2020: केकेआर के खिलाफ बुधवार को खेले गए मुकाबले में रॉबिन (Robin Uthappa) नियमों के उल्लंघन के दोषी पाए गए. यह घटना बुधवार को तीसरे ओवर की पांचवीं गेंद के बाद घटी जब उथप्पा ने सुनील नारायण का हवा में लहराता कैच छोड़ा था.

RR vs KKR: रॉबिन उथप्पा पहले से ही निशाने पर थे, फिर मैदान पर की यह गलती

अबुधाबी:

भारत और राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) आलोचना के घेरे में हैं. राजस्थान के लिए खेले अभी तक सभी मैचों में रॉबिन कोई खास तीर चलाने में नाकाम रहे, तो आलोचकों ने उन पर उंगली उठाना शुरू कर दिया है. एक बड़ा वर्ग चाहता है कि अगले मैच में रॉबिन (Robin Uthappa) को बाहर बैठाकर युवा यशस्वी जयसवाल को इलेवन में जगह दी जाए क्योंकि पिछले तीन मैचों में उथप्पा ने सिर्फ रन ही बनाए हैं. बहरहाल, यह चर्चा थमी भी नहीं थी कि रॉबिन के लिए एक और बुरी खबर आ गयी. केकेआर के खिलाफ बुधवार को खेले गए मुकाबले में रॉबिन (Robin Uthappa) नियमों के उल्लंघन के दोषी पाए गए. यह घटना बुधवार को तीसरे ओवर की पांचवीं गेंद के बाद घटी जब उथप्पा ने सुनील नारायण का हवा में लहराता कैच छोड़ा था. उन्हें मिडऑन क्षेत्र में गेंद पकड़ने के बाद उस पर लार लगाते हुए देखा गया और इसके बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया. आईपीएल ने इस घटना के बारे में अभी तक कोई बयान जारी नहीं किया है.आईसीसी ने कोविड-19 महामारी के कारण इस साल जून में गेंद को चमकाने के लिये लार के उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया था.

इस खेल की मानक संचालन प्रक्रिया के अनुसार, ‘अगर खिलाड़ी गेंद पर लार लगाता है तो अंपायर इस स्थिति से निबटेंगे और खिलाड़ियों की इस नयी प्रक्रिया से तालमेल बिठाने के शुरुआती चरण के दौरान उदारता बरतेंगे, लेकिन आगे इस तरह की घटना पर टीम को चेतावनी दी जाएगी.' 

आईसीसी दिशानिर्देशों में कहा गया है, ‘एक टीम को प्रत्येक पारी में दो चेतावनी जारी की जा सकती है, लेकिन गेंद पर लार के लगातार उपयोग पर पांच रन की पेनल्टी लगायी जाएगी। जब भी गेंद पर लार का उपयोग किया जाएगा तब अंपायरों को गेंद साफ करना होगी.' इस मैच में केकेआर के 175 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल्स को 37 रन से हार का सामना करना पड़ा था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी.