RR vs DC: राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ दिल्‍ली कैपिटल्‍स को जीत दिलाने के बाद यह बोले ऋषभ पंत...

RR vs DC: राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ दिल्‍ली कैपिटल्‍स को जीत दिलाने के बाद यह बोले ऋषभ पंत...

Rishabh Pant ने राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ 36 गेंदों पर नाबाद 78 रनों की पारी खेली

खास बातें

  • कहा, झूठ नहीं बोलूंगा, वर्ल्‍डकप चयन के बारे में सोच रहा था
  • सिलेक्‍टर्स ने पंत की जगह दिनेश कार्तिक को दी है तरजीह
  • पंत ने 36 गेंदों पर नाबाद 78 रनों की धुआंधार पारी खेली
जयपुर:

RR vs DC: बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant)ने विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी करते हुए सोमवार को आईपीएल-2019 (IPL-2019) के मैच में दिल्‍ली कैपिटल्‍स को राजस्‍थान रॉयल्‍स (RR vs DC)के खिलाफ 6 विकेट की जीत दिला दी. राजस्‍थान टीम ने अजिंक्‍य रहाणे के शतक की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 191 रन का बड़ा स्‍कोर बनाया. इस बड़े स्‍कोर के बाद राजस्‍थान टीम जीत की उम्‍मीद लगाने लगी थी, लेकिन पंत ने 36 गेंदों पर नाबाद 78 रनों की पारी खेलकर राजस्‍थान की उम्‍मीदों पर पानी फेर दिया. मैन ऑफ द मैच घोषित किए गए पंत ने अपनी पारी में छह चौके और चार छक्‍के लगाए. मैच के बाद ऋषभ पंत ने माना कि वह लंबे समय से वर्ल्‍डकप की टीम में अपने चयन के बारे में सोच रहे थे.

पार्थिव पटेल-गैरी कर्स्‍टन कर रहे थे बात, अचानक जा पहुंचे चहल और करने लगे डांस, VIDEO

गौरतलब है कि सिलेक्‍टर्स ने वर्ल्‍डकप 2019 (World Cup 2019) के लिए पंत के स्थान पर अनुभवी दिनेश कार्तिक को चुना है.  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा था कि कार्तिक को उनके अनुभव के कारण चुना गया है. उन्‍होंने कहा, "मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं. इतने अहम मुकाबले में अपनी टीम को जीत तक पहुंचाना शानदार रहा. मैं झूठ नहीं बोलूंगा, वर्ल्‍डकप कप में चयन को लेकर मैं सोच रहा था. मैंने अपनी प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित किया, अपनी ताकत पर भरोसा रखा और यह मेरे लिए अच्छा साबित हुआ."


हैदराबाद में होगा IPL-2019 का फाइनल, जानें कहां होंगे क्‍वालिफायर-1 और क्‍वालिफायर-2

दूसरी ओर, राजस्‍थान रॉयल्‍स टीम के कप्‍तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith)का मानना रहा कि है कि उनकी टीम दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इस मैच में 191 रन से भी बड़ा स्‍कोर खड़ा कर सकती थी. उन्‍होंने कहा, "हम अंत में अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाए. डेथ ओवर में रबाडा के साथ उन्होंने बहुत रन बचाए. हम उनके गेंदबाजों के खिलाफ रन नहीं बना पाए." स्मिथ ने कहा, "उन्होंने पावरप्ले में हमारे गेंदबाजों को मारा और शिखर ने बेहतरीन पारी खेली. पंत (Rishabh Pant) की प्रशंसा करते हुए स्मिथ ने कहा, 'ऋषभ युवा खिलाड़ी हैं और उन्होंने भी बेहतरीन काम किया." दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने भी अपने गेंदबाजों की प्रशंसा करते हुए कहा, "हम जानते थे कि रॉयल्स पूरी ताकत झोक देंगे. विकेट बल्लेबाजी के अनुरूप थी और जिस तरह उन्होंने शुरुआत की हमें लगा कि वे 200 पार कर लेंगे. रहाणे ने बेहतरीन बल्लेबाजी की. हमारे गेंदबाजों ने अपना संयम नहीं खोया और उन्हें रोकने में कामयाब रहे."इस जीत के बाद दिल्ली की टीम 14 अंकों के साथ तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है जबकि राजस्थान लगभग प्लेऑफ की दौर से बाहर हो गई है. (इनपुट: आईएएनएस)

वीडियो: केकेआर के कुलदीप यादव से खास बातचीत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com