विज्ञापन
Story ProgressBack

खुल गया RCB के किस्मत का ताला, बस 18 मई को करना होगा यह काम, फिर मिल जाएगा प्लेऑफ का टिकट

IPL 2024 Playoffs Scenario: आरसीबी के पास अब भी प्लेऑफ में पहुंचने का सुनहरा मौका है. अगर उसे 18 मई को सीएसके के खिलाफ अच्छे रन रेट से जीत मिलती है तो वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी.

Read Time: 3 mins
खुल गया RCB के किस्मत का ताला, बस 18 मई को करना होगा यह काम, फिर मिल जाएगा प्लेऑफ का टिकट
Royal Challengers Bengaluru vs Chennai Super Kings

IPL 2024 Playoffs Scenario: आईपीएल 2024 का 66वां मुकाबला गुरुवार (16 मई) को सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस के बीच राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाना था, लेकिन बिना कोई गेंद फेंके यह मैच रद्द हो गया है. पूरे दिन यहां बारिश होती रही. टूर्नामेंट का 66वां मुकाबला जरुर हैदराबाद और गुजरात के बीच खेला जाना था, लेकिन इसपर आरसीबी की भी नजर गड़ी हुई थी. 

दरअसल, आरसीबी के पास अब भी प्लेऑफ में पहुंचने का सुनहरा मौका है. पॉइंट्स टेबल का समीकरण अब पूरी तरह से खुल चुका है. शीर्ष की 2 टीमें केकेआर (19) और आरआर (16) प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं. वहीं आज का मैच रद्द होने के बाद एसआरएच (15) की टीम को भी प्लेऑफ का टिकट मिल गया है.

पेंच चौथे स्थान के लिए फंसा हुआ है. यहां 3 टीमों के बीच मुख्य रूप से मुकाबला है. ये टीमें चेन्नई सुपर किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और लखनऊ सुपर जायंट्स की हैं. लखनऊ की टीम रन रेट के मामले में चेन्नई और बेंगलुरु से काफी पीछे है. ऐसे में देखा जाए तो चौथे स्थान के लिए मुख्य रूप से लड़ाई चेन्नई और बेंगलुरु के बीच है.

टूर्नामेंट का 68वां मुकाबला 18 मई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. यहां आरसीबी की टीम को सीएसके के खिलाफ बस एक बड़ी जीत हासिल करनी है. अगर वह ऐसा करने में कामयाब रही तो उसका प्लेऑफ में पहुंचने का सपना साकार हो जाएगा. 

मौजूदा समय में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम अपने 13 मुकाबलों में 7 जीत और 6 हार के बाद 14 (+0.528) अंक लेकर अंकतालिका में चौथे स्थान पर काबिज है. वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम अपने 13 मुकाबलों में 6 जीत और 7 हार के बाद 12 (+0.387) अंकों के साथ 6वें पायदान पर काबिज है. 

वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम भी रेस में फिलहाल बनी हुई है. उसे अपने 13 मुकाबलों में 6 जीत मिली है, जबकि 7 हार का सामना करना पड़ा है. अंकतालिका में वह 12 अंकों (-0.787) के साथ 7वें पायदान पर काबिज है. लखनऊ को अगर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करना है तो उसे शुक्रवार को मुंबई के खिलाफ एक बड़ी जीत हासिल करनी होगी. इसके अलावा उसे नसीब का भी साथ चाहिए.

यह भी पढ़ें- IPL इतिहास के 'काल' हैं यह 5 गेंदबाज, पहले ही ओवर में बल्लेबाजों का किया है सबसे अधिक बार शिकार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
T20 World Cup से एंड्रयू साइमंड्स को भेज दिया गया था घर, जानते हैं क्या था रीजन?
खुल गया RCB के किस्मत का ताला, बस 18 मई को करना होगा यह काम, फिर मिल जाएगा प्लेऑफ का टिकट
Shaheen Afridi rejects Pakistan Vice Captaincy Offer PCB Babar Azam T20 World Cup 2024
Next Article
खुल गई पोल, क्यों बिना उप कप्तान के T20 WC खेलने जा रही है पाकिस्तान, दिग्गज है नाराज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;