रोस टेलर ने कहा- IPL ने न्यूजीलैंड के क्रिकेटरों को सबसे ज्यादा फायदा पहुंचाया

रोस टेलर ने कहा- IPL ने न्यूजीलैंड के क्रिकेटरों को सबसे ज्यादा फायदा पहुंचाया

न्यूजीलैंड के लिए अभी तक 92 टेस्ट मैच खेल चुके हैं अनुभवी टेलर

खास बातें

  • IPL ने न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को प्रसिद्धि के साथ खूब धन भी दिया
  • न्यूजीलैंड क्रिकेट को खिलाड़ियों के बीच की खाई पाटने में मदद की IPL ने
  • कहा- मैं कुछ टीमों और महान खिलाड़ियों के साथ खेलने को लेकर भाग्यशाली रहा
नई दिल्ली:

न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket team) के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर (Ross Raylor) ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से उनके देश खिलाड़ियों को बहुत फायदा पहुंचा है. टेलर का मानना है कि IPL में खेलने से उनके देश के खिलाड़ियों ने प्रसिद्धि के साथ-साथ खूब धन भी कमाया. IPL में टेलर ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore), दिल्ली डेयरडेविल्स (Delhi Capitals), पुणे वारियर्स (Pune Warriors) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के लिए खेल चुके हैं. टेलर को लगता है कि IPL ने न्यूजीलैंड क्रिकेट को खिलाड़ियों के बीच की खाई को पाटने में भी मदद की है. उन्होंने कहा, 'टूर्नामेंट में मैं कुछ टीमों के लिए और महान खिलाड़ियों के साथ खेलने को लेकर भाग्यशाली रहा हूं. मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket team), दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricekt team) और इनके जैसी ही कुछ टीमों के आसपास एक आभा रही है. लेकिन मुझे लगता है कि IPL ने खिलाड़ियों के बीच एक पुल का काम कर न्यूजीलैंड क्रिकेट की मदद की है.' 

India vs West Indies: टेस्ट सीरीज के लिए विंडीज टीम का ऐलान, दो नए चेहरे

टेलर (Ross Taylor) ने कहा, 'एक बार जब आप इन खिलाड़ियों को जान लेते हैं. उन्हें मानसिक तौर पर खेल के लिए तैयार और प्रशिक्षित करते हुए देख रहे होते हैं तो इससे न्यूजीलैंड क्रिकेट को मदद मिल रही होती है. इससे आने वाले वर्षों में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ खेलने वाले दूसरे खिलाड़ियों को भी काफी फायदा होगा.' आगामी 14 अगस्त को न्यूजीलैंड टीम श्रीलंका के खिलाफ गॉल में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप अभियान की शुरुआत करेगी. 


Ashes 2019: इस खास वजह से दूसरे टेस्ट में लाल रंग में रंगा नजर आएंगा लॉर्ड्स स्टेडियम

श्रीलंका (Sri Lanka Cricket team) को एक कड़ा प्रतिद्वंदी बताते हुए 92 टेस्ट मैचों के अनुभवी टेलर ने कहा, 'श्रीलंका के खिलाड़ी इन परिस्थितियों को अच्छी तरह से जानते हैं और इन परिस्थितियों में बहुत अच्छा खेलते हैं. श्रीलंका वास्तव में क्रिकेट खेलने के लिए एक कठिन जगह है.' अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) द्वारा खेल के पारंपरिक प्रारूप को अधिक रोचक बनाने के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत की गई है जो अगले दो वर्षों में खेली जाएगी. इसमें टेस्ट खेलने वाले 12 देशों में से 9 देशों की टीमें शामिल होंगी. इनमें से प्रत्येक टीम दूसरी आठ में से छह टीमों के खिलाफ एक टेस्ट सीरीज खेलेगी. इसके बाद दो शीर्ष टीमें 2021 में लॉर्ड्स में फाइनल खेलेंगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: विराट कोहली के ऊपर इतना दबाव क्‍यों?