विज्ञापन
Story ProgressBack

जो नहीं कर पाए रोहित, गेल, डिविलियर्स जैसे धुरधंर, वो 50 लाख के ऑलराउंडर ने कर दिखाया

Romario Shepherd created history: दिल्ली के खिलाफ खेली गई इस आतिशी पारी के दौरान शेफर्ड के बल्ले से कुल 3 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के निकले. इस दौरान उन्होंने विपक्षी टीम के तेज तर्रार अफ्रीकी गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे को अपना खास बनाया.

Read Time: 3 mins
जो नहीं कर पाए रोहित, गेल, डिविलियर्स जैसे धुरधंर, वो 50 लाख के ऑलराउंडर ने कर दिखाया
Romario Shepherd, Mumbai Indians vs Delhi Capitals

Romario Shepherd created history: आईपीएल 2024 का 20वां मुकाबला रविवार को मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में मुंबई के ऑलराउंडर खिलाड़ी रोमारियो शेफर्ड का जलवा रहा. शेफर्ड ने 7वें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए महज 10 गेंदों का सामना किया. इस बीच 390.00 की स्ट्राइक रेट 39 रन कूट डाले. मैच के दौरान उन्होंने एक खास उपलब्धि भी अपने नाम की. वह आईपीएल में बल्लेबाजी करते हुए शुरुआती 10 गेंदों में 390 की स्ट्राइक रेट से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. यानी आईपीएल में बल्लेबाजी करते हुए शुरूआती 10 गेंदों में सबसे तेज गति से रन बनाने के मामले में उनसे आगे अब कोई नहीं है. 

दिल्ली के खिलाफ खेली गई इस आतिशी पारी के दौरान शेफर्ड के बल्ले से कुल 3 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के निकले. इस दौरान उन्होंने विपक्षी टीम के तेज तर्रार अफ्रीकी गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे को अपना खास बनाया. पारी का आखिरी ओवर डालने आए नॉर्टजे के इस ओवर में शेफर्ड ने कुल 32 रन बटोरे. शेफर्ड ने नॉर्टजे के इस ओवर की दूसरी, तीसरी, चौथी और छठवीं गेंद पर शानदार छक्का लगाया, जबकि पहली और पांचवी गेंद पर चौका जड़ने में कामयाब रहे. 

तकनीक के बजाय शेफर्ड ने शारीरिक बल का किया प्रयोग 

मैच के दौरान शेफर्ड को तकनीकी क्रिकेट के बजाय मैदान में शारीरिक बल का प्रयोग करते हुए ज्यादा देखा गया. इस बात से सहमत कमेंट्री बॉक्स में मौजूद कमेंटेटर भी नजर आए. क्रिकबज में छपी खबर के मुताबिक कमेंटेटर का मानना है कि यह सब केवल बल्ले के कारण हुआ. वह (शेफर्ड) गेंद पर बेसबॉल की तरफ हिट कर रहे थे. 

शेफर्ड का आईपीएल करियर 

बात करें शेफर्ड के आईपीएल करियर के बारे में तो उन्होंने अबतक कुल 6 मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 6 पारियों में 37.33 की औसत से 112 रन  निकले हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 193.1 का रहा है. वहीं गेंदबाजी के दौरान शेफर्ड को 6 मैच की 4 परियों में 4 सफलता हाथ लगी है. 

मुंबई ने शेफर्ड को 50 लाख में किया ट्रेड

आईपीएल शुरू होने से पूर्व शेफर्ड लखनऊ सुपर जायंट्स के बेड़े में मौजूद थे, लेकिन मुंबई ने उन्हें 50 लाख में ट्रेड करते हुए अपनी टीम में शामिल किया है. मुंबई इंडियंस का यह फैसला सही साबित होता हुआ भी नजर आ रहा है. उम्मीद है आगे के मुकाबलों में भी शेफर्ड उम्दा बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाएंगे.

यह भी पढ़ें- MS Dhoni: "सम्मान एक तरफ है लेकिन जब...", चेन्नई के खिलाफ मैच से पहले गौतम गंभीर ने धोनी को लेकर कर दिया बड़ा ऐलान
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IPL 2024 Qualifier 1: Shreyas Iyer in Record list of David Warner Rohit Sharma MS Dhoni Most 50-plus scores as a captain in playoffs
जो नहीं कर पाए रोहित, गेल, डिविलियर्स जैसे धुरधंर, वो 50 लाख के ऑलराउंडर ने कर दिखाया
from stephen fleming to vvs laxman Who can replace rahul dravid as team india head coach who is your first choice
Next Article
from stephen fleming to vvs laxman Who can replace rahul dravid as team india head coach who is your first choice
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;