"रोहित विश्व कप तक भारत के कप्तान बने रहेंगे", चोपड़ा ने वनडे में भविष्य के दो मजबूत दावेदार भी बताए

आकाश चोपड़ा ने पंत के फिलहाल टीम में न होने पर अफसोस जताते हुए कहा कि टेस्ट टीम में भारतीय मैनेजमेंट को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किसे चुनना चाहिए

भारत के पूर्व ओपनर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा

नई दिल्ली:

पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा ने उम्मीद जताते हुए कहा है कि रोहित शर्मा इस साल तक भारत के वनडे और टेस्ट कप्तान बने रहेंगे. आने वाले समय में दो बड़े टूर्नामेंट सिर उठाए खड़े हैं. अगर भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) में पहुंचता है, तो वह संभवत: जून में फाइनल खेलेगा. अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज भारत का फाइनल का भविष्य तय करेगी. वहीं, साल के आखिर में भारत साल 2011 के बाद पहली बार अपनी धरती पर विश्व कप का आयोजन करेगा. चोपड़ा ने एक मीडिया प्लेटफॉर्म से बातचीत में कहा कि मैं नहीं सोचता कि आने वाले समय में भारत में सभी फौरमेटों में कोई एक शख्स कप्तान के रूप में देखने को मिलेगा. मुझे लगता है कि अब वो दिन हवा-हवाई हो चुके हैं. रोहित विश्व कप तक भारत के कप्तान बने रहेंगे. इसमें कोई बदलाव होने नहीं जा रहा है. पूर्व ओपनर इस बात को लेकर भी पूरी तरह आश्वस्त दिखे कि हार्दिक पांड्या अगले साल खेले जाने वाले टी20 विश्व कप में भारत के कप्तान होंगे, लेकिन भविष्य में ऋषभ पंत या शुभमन गिल वनडे के कप्तान हो सकते हैं. 

SPECIAL STORIES:

कुछ ऐसे हार के बाद सोशल मीडिया अर्शदीप पर बरसा, जमकर हो रही खिंचायी


अर्शदीप सिंह को लेकर खड़ा हुआ बड़ा सवाल, लेफ्टी पेसर को "मजबूती से" देना होगा जवाब

उन्होंने कहा कि हार्दिक वर्तमान में टी-20  फौरमेट में कप्तानी कर रहे हैं और मुझे लगता है कि वह साल 2024 में खेले जाने वाले विश्व कप तक कप्तान बने रहेंगे. लेकिन वनडे क्रिकेट में रोहित विश्व कप तक कप्तान बने रहेंगे, लेकिन दीर्घकालिक अवधि को देखते हुए शुभमन गिल या ऋषभ पंत टीम इंडिया के अगले वनडे कप्तान हो सकते हैं. ये दोनों भविष्य में भारत की कप्तानी के दावेदार हैं. 

चोपड़ा ने चोटिल ऋषभ पंत के विकल्प पर विचार रखते हुए कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि पंत इस समय हमारे साथ नहीं हैं. वह इस तरह के खिलाड़ी हैं, जो तीनों फौरमटों में टीम का हिस्सा बन सकते हैं. उन्होंने कहा कि मैं कहूंगा कि टेस्ट टीम में जगह बनाने के लिए केएस भरत और ईशान किशन के बीच मुकाबला है. अगर आपको बेहतर विकेटकीपिर चाहिए, तो केएस भरत हैं, लेकिन आप अगर साथ ही एक विध्वंसक लेफ्टी बल्लेबाज चाहते हैं, तो हम ईशान किशन के साथ जा सकते हैं. खासकर यह देखते हुए भी कि शीर्ष क्रम में हमारे पास कोई लेफ्टी बल्लेबाज नहीं हैं.  उन्होंने कहा कि निजी रूप से कहूं, तो मेरी पसंद केएस भरत होंगे क्योंकि वह स्कोरबोर्ड चलायमान रख सकते हैं. साथ ही, हमें  ऐसा विकेटकीपर चाहिए, जो अश्विन और जडेजा के खिलाफ कीपिंग को अच्छी तरह नियंत्रित कर सके. वहीं, टी20 में विकेटकीपिंग के लिए ईशान और सैमसन के बीच मुकाबला होने जा रहा है, लेकिन वनडे में निश्चित तौर पर केएल राहुल कीपिंग करेंगे. 

यह भी पढ़ें:

महान Ricky Ponting ने Babar Azam की तारीफ में पढ़े कसीदे, लेकिन कहा- अब भी बेस्ट आना बाकी

Hockey World Cup Final: डिफेंडिंग चैंपियन बेल्जियम को खिताबी मैच में जर्मनी के जज्बे से रहना होगा सतर्क

VIDEO: बाकी वीडियो देखने के लिए हमारा चैनल SUBSCRIBE करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com