जीत के फॉर्मूले के साथ गौतम गंभीर ने बताया, पिछले दो वनडे वर्ल्ड कप में भारत ने कहां हुई गलती

दो वर्ल्ड कप विजेता क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा, “पिछले दो वर्ल्ड कप में भारतीय क्रिकेट ने यही गलती की कि ये खिलाड़ी साथ में ज्यादा क्रिकेट नहीं खेले. हम कितनी बार सर्वश्रेष्ठ एकादश उतारने में कामयाब रहे. हम ऐसा नहीं कर सके और कभी भी सर्वश्रेष्ठ एकादश मैदान पर नहीं दिखी.”

जीत के फॉर्मूले के साथ गौतम गंभीर ने बताया, पिछले दो वनडे वर्ल्ड कप में भारत ने कहां हुई गलती

Virat Kohli and Rohit Sharma

ODI World Cup 2023: भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का मानना है कि इस साल के आखिर में भारत में होने वाले वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) जैसे सीनियर खिलाड़ियों की अहम भूमिका होगी. गंभीर ने कहा कि भारत (Team India) को बेखौफ खिलाड़ियों को पहचानने की जरूरत है.

उन्होंने स्टार स्पोटर्स के शो ‘रोड टू वर्ल्ड कप ग्लोरी' में कहा, “सबसे पहले आपको ऐसे खिलाड़ियों को पहचानना होगा जो बेखौफ क्रिकेट खेलते हैं. पचास ओवरों के प्रारूप में आपको हर तरह के क्रिकेटर चाहिए. ऐसे खिलाड़ी भी जो पारी के सूत्रधार बन सकें.”


उन्होंने कहा, “मेरा मानना है कि विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी यह भूमिका बखूबी निभा सकते हैं. ये स्पिन को बखूबी खेल सकते हैं और आगामी वर्ल्ड कप में इनकी भूमिका अहम हो सकती है.”

क्रिकेट से राजनीति में आए गंभीर ने कहा कि दोनों छोर से दो नई गेंद के होने से वनडे क्रिकेट का स्वरूप बदल गया है.

उन्होंने कहा, “हमारे समय में एक ही नई गेंद होती थी लेकिन अब दो नई गेंद होती है. ऐसे में अनियमित गेंदबाजों की भूमिका नहीं रही. अब रिवर्स स्विंग भी देखने को नहीं मिलती. अब ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत है जो इन हालात में शानदार खेल दिखा सकें.”

गंभीर ने कहा कि भारत को खिलाड़ियों को पहचान कर उन पर भरोसा बनाए रखना होगा.

उन्होंने कहा, “पिछले दो वर्ल्ड कप में भारतीय क्रिकेट ने यही गलती की कि ये खिलाड़ी साथ में ज्यादा क्रिकेट नहीं खेले. हम कितनी बार सर्वश्रेष्ठ एकादश उतारने में कामयाब रहे. हम ऐसा नहीं कर सके और कभी भी सर्वश्रेष्ठ एकादश मैदान पर नहीं दिखी.”

BCCI की रिव्यू मीटिंग में इंजरी मैनेजमेंट पर रहा फोकस, लिए गए बड़े फैसले

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com