अर्धशतक से चूके रोहित शर्मा ने बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड, इस मामले में सचिन तेंदुलकर को छोड़ा पीछे

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को जीतने के लिए 444 रनों का लक्ष्य दिया है. ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी 270 पर घोषित की और पहली पारी में मिली लीड के आधार पर जीत के लिए भारत को 444 रनों का लक्ष्य मिला.

अर्धशतक से चूके रोहित शर्मा ने बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड, इस मामले में सचिन तेंदुलकर को छोड़ा पीछे

हिटमैन रोहित शर्मा ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया.

नई दिल्ली:

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को जीतने के लिए 444 रनों का लक्ष्य दिया है. ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी 270 पर घोषित की और पहली पारी में मिली लीड के आधार पर जीत के लिए भारत को 444 रनों का लक्ष्य मिला. इसके जवाब में भारतीय टीम की शुरूआत खराब रही और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल सिर्फ 18 रन बनाकर आउट हुए. वहीं इसके बाद रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा के बीच दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी हुई. रोहित शर्मा 43 रन बनाकर आउट हुए.

रोहित शर्मा एक अच्छी शुरूआत के बाद लंबी पारी ना खेल पाए हों, लेकिन उन्होंने अपनी इस पारी के दम पर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया. हिटमैन रोहित शर्मा ने टेस्ट मैचों में भारत के लिए सबसे अधिक छक्के लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है. रोहित शर्मा ने नाम अब टेस्ट मुकाबलों में 70 छक्के हो गए हैं. रोहित शर्मा भारत के लिए टेस्ट में सबसे अधिक छक्के लगान के मामले में तीसरे स्थान पर आ गए हैं. वीरेंद्र सहवाग के नाम टेस्ट मैचों में सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड है. सहवाग ने 90 छक्के लगाए हैं. इसके अलावा दूसरे नंबर पर महेंद्र सिंह धोनी है, जिन्होंने टेस्ट में 78 छक्के लगाए हैं. जबकि सचिन तेंदुलकर के नाम टेस्ट मुकाबलों में 69 छक्के हैं.

--- ये भी पढ़ें ---


* शार्दुल हुए "लॉर्ड" ऑफ क्रिकेट क्लब में शामिल, ब्रेडमैन सहित तीन ही कर सके हैं कारनामा
* WTC Final 2023: VIDEO: पाकिस्तानी पूर्व दिग्गज ने WTC Final में ऑस्ट्रेलिया टीम पर लगाया बॉल टेंपरिंग का आरोप

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com