इतिहास के कगार पर रोहित शर्मा, धोनी के बाद यह कारनामा करने वाले बनेंगे केवल दुसरे खिलाड़ी

Rohit eyes huge milestone: रोहित शर्मा जब पंजाब किंग्स के खिलाफ मैदान में उतरेंगे तो उनकी नजर एक खास उपलब्धी पर रहेगी. इसके साथ ही वह एमएस धोनी के एक खास क्लब में शामिल हो जाएंगे.

इतिहास के कगार पर रोहित शर्मा, धोनी के बाद यह कारनामा करने वाले बनेंगे केवल दुसरे खिलाड़ी

Rohit Sharma

Rohit eyes huge milestone: मुंबई इंडियंस के धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा जब पंजाब किंग्स के खिलाफ मैदान में उतरेंगे तो उनकी नजर एक खास उपलब्धी पर रहेगी. दरअसल, 'हिटमैन' शर्मा ने आईपीएल में अबतक कुल 249 मुकाबले खेले हैं. पंजाब के खिलाफ आज मैदान में उतरते ही वह आईपीएल में 250 मैच खेलने वाले दुसरे बल्लेबाज बन जाएंगे. फिलहाल वह आरसीबी के विकेटकीपर खिलाड़ी दिनेश कार्तिक के साथ आईपीएल में सर्वाधिक मुकाबले खेलने के मामले में सयुंक्त रूप से दुसरे स्थान पर स्थित हैं. दोनों खिलाड़ियों ने क्रमशः 249-249 आईपीएल मुकाबलों में शिरकत की है. 

पहले स्थान पर चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान एवं मौजूदा समय में विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी का नाम आता है. धोनी ने आईपीएल में सर्वाधिक 256 मुकाबले खेले हैं. इस इस बीच उनके बल्ले से 5141 रन निकले हैं. धोनी के नाम आईपीएल में 24 अर्धशतक दर्ज है. यहां उनका 136.58 की स्ट्राइक है. आईपीएल में अबतक वह 245 छक्के और 353 चौके लगा चुके हैं.

रोहित शर्मा का आईपीएल करियर 

बात करें रोहित शर्मा के आईपीएल करियर के बारे में तो उन्होंने आईपीएल में अबतक कुल 249 मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 244 पारियों में 30.1 की औसत से 6472 रन निकले हैं. शर्मा के नाम आईपीएल में 2 शतक और 42 अर्धशतक दर्ज है. यहां उनका 131.22 का स्ट्राइक रेट है. आईपीएल में शर्मा के बल्ले से अबतक 582 चौके और 272 छक्के निकले हैं. 

जमकर चल रहा है रोहित का बल्ला 


शुरुआती मुकाबलों में रन के लिए जूझ रहे रोहित शर्मा ने अहम मुकाबलों से पूर्व अपनी पुरानी लय हासिल कर ली है. जारी टूर्नामेंट में उन्होंने अबतक कुल 6 मैच खेले हैं. इस बीच उनके बल्ले से 6 पारियों में 52.20 की औसत से 261 रन निकले हैं. शर्मा यहां 167.30 की स्ट्राइक रेट से रन ठोक रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें- 'भोली सी सूरत, आंखों में मस्ती...' रोहित शर्मा के सामने आखिर कौन सी तस्वीर आ गई, जिसे देख शर्माने लगे, VIDEO